CMकेजरीवाल ने की एमसीडी इलेक्शन में वीवीपैट युक्त मशीन से निर्वाचन की मांग

CMकेजरीवाल ने की एमसीडी इलेक्शन में वीवीपैट युक्त मशीन से निर्वाचन की मांग
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि एमसीडी इलेक्शन में या तो वीवीपैट मशीन का उपयोग हो या फिर बैलेट पेपर से चुनाव करवाए जाऐं। गौरतलब है कि सीएम अरविंद केजरीवाल चुनाव आयोग से यह कह चुके हैं कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन के उपयोग में गड़बड़ियां हुई थीं। जिसके बाद आम आदमी पार्टी द्वारा अपील की गई  कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में ईवीएम का उपयोग न हो।

मगर चुनाव आयोग ने ईवीएम को सेफ बताते हुए कहा कि चुनाव इसी से होंगे। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, आशुतोष, आशीष खेतान, दिलीप पांडे, राघव चढ्डा, सोमनाथ भारतीय आदि ने भी मुख्य निर्वाचन अधिकारी से भेंट की और ईवीएम का उपयोग चुनाव में न करने की अपील की। सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली चुनाव आयोग के कार्यालय में पहुंचे।

यहां उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी से भेंट की और निर्वाचन को कुछ समय के लिए टालने की मांग भी की। गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा था कि एमसीडी चुनाव के लिए राजस्थान और अन्य क्षेत्रों से ईवीएम लाई जा रही हैं। सीएम केजरीवाल मुख्य चुनाव अधिकारी से मिले और उन्होंने कहा कि देश में केंद्रीय चुनाव आयोग के पास जब दिल्ली में ही आधुनिक मशीनें हैं तो वह यहां वहां से मशीनें क्यों मंगवा रहा है उन ईवीएम से ही चुनाव करवाए जाऐं। हालांकि चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेताओं की बात मानने से इन्कार कर दिया है। अब आप विरोध को लेकर अपनी तैयारियों में लगी है।

दिल्ली के CM केजरीवाल का कीर्तिमान, पहली बार किसी CM को सरकारी वसूली का नोटिस भेजा

चुनाव आयोग ने दिए AAP को विजेंद्र गुप्ता वाले पोस्टर हटाने के निर्देश

क्या केजरीवाल आज 'आप' पार्टी कार्यालय खाली करेंगे ?

 

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -