भोपाल में CM मोहन यादव ने किया ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी

भोपाल में CM मोहन यादव ने किया ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी
Share:

भोपाल: देश आज 15 अगस्त 2024 को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने बतौर मुख्यमंत्री पहली बार लाल परेड ग्राउंड पर तिरंगा फहराया। मध्य प्रदेश के सीएम, डिप्टी सीएम एवं मंत्रियों ने 30 अलग-अलग जिलों में तिरंगा फहराया। बाकी जिलों में कलेक्टरों ने ध्वजरोहण कर सीएम के संदेश का वाचन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देता हूँ। यह दिन उन वीर स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने का अवसर है, जिन्होंने भारत माता को स्वतंत्र कराने के लिए अपनी जान न्यौछावर की। हमारी सरकार नागरिकों के विकास तथा सामाजिक सदभाव में भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे निर्धनों के कल्याण की योजनाएं आखिरी पंक्ति के आखिरी व्यक्ति तक पहुंच सकें।

सीएम यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के विजन से प्रेरित होकर, राज्य सरकार 1 नवंबर से चार महत्वाकांक्षी मिशनों - युवा शक्ति मिशन, गरीब कल्याण मिशन, किसान कल्याण मिशन और नारी सशक्तिकरण मिशन की शुरुआत करेगी। यह मिशन राज्य के विकास और समृद्धि के लिए महत्वपूर्ण कदम होंगे। सीएम ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए 627 पुलिस थानों की सीमाओं का पुनर्निर्धारण किया गया है। इससे 2 हजार 200 से ज्यादा गांवों को फायदा हुआ है। इसके अतिरिक्त प्रमुख शहरों में सुरक्षा संबंधी उपकरणों के लिए बजट में विशेष प्रावधान किया गया है, ताकि नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा शक्ति मिशन के अंतर्गत शिक्षा, कौशल विकास, रोजगार, उद्यमिता, नेतृत्व विकास, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विकास के क्षेत्रों में व्यापक कार्ययोजना पर मिशन मोड में काम किया जाएगा। वहीं गरीब कल्याण मिशन में स्व-रोजगार योजनाओं, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं, आवास, शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जिससे गरीब और वंचित वर्गों के जीवन में सुधार लाया जा सके।

12वीं पास के लिए यहाँ निकली बंपर नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

1947 के बाद बनी ये फ़िल्में जीत लेगी आपका दिल

हुड़दंगियों के आतंक के बाद अपने हक़ के लिए सड़कों पर उतरे हिन्दू

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -