PM मोदी को सीएम योगी ने भेंट किया कांच का राम दरबार, UP इन्वेस्टर्स समिट में जमकर बरसा धन

PM मोदी को सीएम योगी ने भेंट किया कांच का राम दरबार, UP इन्वेस्टर्स समिट में जमकर बरसा धन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शिल्‍पकारों और कामगारों के हुनर को एक बार फिर पूरा विश्व देखेगा. लखनऊ में 3 जून को होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में खुद पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचे. उनको राज्य के वो उत्पाद दिखाए गए, जो 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडेक्ट' के तहत न केवल तैयार किए जाते हैं, बल्कि इनको देश और दुनिया के मार्केट तक पहुंचाने में मदद भी की जाती है.

 

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान सीएम योगी ने पीएम मोदी को फिरोजाबाद का कांच का बना राम दरबार भेंट किया. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को सम्मान स्वरूप खादी के कपड़े पर लखनवी की मशहूर कारीग़री चिकनकारी का अंगवस्त्र पहनाया. बता दें कि इससे पहले भी सीएम योगी, पीएम मोदी को दक्षिण भारतीय कोदंड राम (लकड़ी से बने धनुर्धारी राम) की मूर्ति दे चुके हैं, मगर इस बार फ़ोकस ODOP पर होने के कारण फ़िरोज़ाबाद के ग्लास वर्क को चुना गया है. ये उपहार यूपी के कारीगरों की दक्षता को दर्शाता है.

 

बता दें कि, वहीं, इस कार्यक्रम में आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि, हम यूपी में 40 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर रहे हैं, जिसमें लगभग 35 हजार लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.  अडाणी ने ऐलान किया कि वे यूपी में आने वाले दिनों में 70000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे. उन्होंने बताया कि इस निवेश से करीब 30000 लोगों को नौकरियां मिलेंगी.

काम रेलवे ने किया, क्रेडिट AAP सरकार लेने लगी..., रेलवे ने खुद ट्वीट करते हुए खोली पोल

'मुस्लिम लोग 3-3 बीवियां रखते हैं और गणना नहीं करवाना चाहते हैं': नीरज बबलू

'युवराज को क्या पता बिहार में कितनी जातियां है?', पप्पू यादव ने बोला तेजस्वी पर हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -