दिल्ली और लखनऊ के युवराज क्या समझेंगे स्वच्छता से जुड़ी परेशानी!
दिल्ली और लखनऊ के युवराज क्या समझेंगे स्वच्छता से जुड़ी परेशानी!
Share:

गोरखपुर। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के अंधियारी बाग मोहल्ले से स्वच्छता अभियान प्रारंभ किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोहल्ले की दलित बस्ती में झाडू लगाई।  अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में उन्होंने कहा कि दिल्ली और लखनऊ में बैठा युवराज इस परेशानी को नहीं समझ सकेगा। हम गोरखपुर को पिकनिक स्पाॅट न बनने दें। पूर्वी उत्तर प्रदेश को पिकनिक स्पाॅट बनने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीआरडी मेडिकल काॅलेज में हुई मौतों को लेकर पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए गोरखपुर का सफर तय करने वाले हैं।  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जापानी बुखार का कारण प्रदूषित जल और गंदगी है। इससे बचने हेतु हमें सफाई के अलर्ट की आवश्यकता है।बीआरडी मेडिकल काॅलेज में इन्सेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की मौत को लेकर  सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना था कि जो बच्चें मरे हैं उनकी मौत का कारण कहीं न कहीं पिछली सरकारों की उदासीनता भी थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे इन्सेफेलाइटिस के विरूद्ध आंदोलनरत थे। उन्होंने इस आंदोलन का प्रारंभ किया था। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस रोग से लड़ने के लिए स्वच्छता बेहद आवश्यक है।

यह अभियान 20 से 25 अगस्त तक हर जिले में चलाया जाएगा। योगी गोरखपुर के बाढ़ और इंसेफेलाइटिस प्रभावित इलाकों में भी भ्रमण करेंगे। राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वच्छ उत्तरप्रदेश, स्वस्थ्य उत्तरप्रदेश अभियान के प्रारंभ की घोषणा की थी।  योजना 25 अगस्त तक चलेगी।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉक्टर सैयद जमाल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर कहा कि बीआरडी मेडिकल काॅलेज  में हुई बच्चों की मौत को लेकर ही उनका यह दौरा हो रहा है। राहुल के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एसपीजी की टीम पहले ही गोरखपुर पहुंच गई है और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक और रूट रिहर्सल कर रही है।

UP के किसानों को दिया गया कर्जमाफी का प्रमाणपत्र

यूपी के सीएम योगी को जान से मारने की धमकी वाले कॉल से मचा हड़कम्प

उत्तरप्रदेश में आज 7500 किसानों को मिलेगा कर्जमाफी का प्रमाण पत्र

CM योगी और राहुल गांधी का आज गोरखपुर दौरा

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -