CM योगी ने लखनऊ में किया ध्वजारोहण, कहा- 'क्रांतिकारियों को नमन'

CM योगी ने लखनऊ में किया ध्वजारोहण, कहा- 'क्रांतिकारियों को नमन'
Share:

लखनऊ: आज भारत में 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जश्न का माहौल है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में ध्वजारोहण किया। वहीँ इस दौरान उन्होंने क्रांतिकारियों को याद किया। ऐसे में उन्होंने कहा कि, ''ये वर्ष देश की आजादी का अमृत महोत्सव का वर्ष है।' इस दौरान उन्होंने प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दीं और इस मौके पर उन्होंने स्वाधीनता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर एक ट्वीट भी किया था।

इसमें उन्होने लिखा था, ''देश की स्वाधीनता हेतु अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले असंख्य अनाम बलिदानियों की पावन स्मृति को संजोने का महापर्व है 'आजादी का अमृत महोत्सव'। स्वाधीनता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर हम सभी अपने अनाम बलिदानियों के राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव को धारण करने की शपथ लें।'' इसी के साथ उन्होंने राष्ट्र के प्रति समपर्ण भाव को धारण करने की शपथ लेने की अपील की। जी दरअसल CM योगी ने इस मौके पर यह भी कहा कि, देश की स्वाधीनता के लिए अपने प्राण देने वाले तमाम बलिदानियों की स्मृतियों को संजोने का पर्व है।

आप देख सकते हैं CM योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''आजादी का अमृत महोत्सव पर प्रधानमंत्री द्वारा सुजाए गये पंच सूत्रों का पालन करते हुए स्वाधीनता सेनानियों के अमर बलिदान से प्रेरणा लेकर आत्म निर्भर भारत के सपने को साकार करने में लगे।'' इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा, 'मां भारती की स्वतंत्रता के लिए गांव, नगर हर जगह अंग्रेजों की प्रतिकार किया गया। अपनी वीरता से सभी को चकित करने वाले क्रांतिकारियों को नमन कर आजादी का अमृत महोत्सव को सार्थकता प्रदान करें।'

दिल्ली के होटल में लगी भयंकर आग, 2 लोगों की गई जान

रविंद्र नाथ टैगोर की भांजी सरला ने पहली बार गाया था राष्ट्रगान

विशेषज्ञों का दावा, कहा- "अगर देश बूस्टर शॉट शुरू करते हैं तो।।।"

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -