'बेस्ट' की हड़ताल से 'बे बस' हुए मुंबईवासी

'बेस्ट' की हड़ताल से  'बे बस' हुए मुंबईवासी
Share:

मुंबई : ऐन राखी पर रविवार आधी रात से बेस्ट के करीब 36 हज़ार कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से मुंबईवासी मुश्किल में आ गए हैं. हड़ताल के कारण सड़कों से 'बेस्ट' की बसें नहीं चलने से बे बस हुए महानगरीय लोगों को यह तकलीफ इसलिए उठानी पड़ रही है, क्योंकि बेस्ट यूनियन के अध्यक्ष की मेयर, बीएमसी कमिश्नर और उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही.

गौरतलब है कि मुंबई की लोकल ट्रेन के बाद दूसरी सबसे बड़ी सार्वजनिक परिवहन सेवा देने वाली बेस्ट के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से परिवहन सेवा प्रभावित होगी. बेस्ट महानगर मुंबई में रोजाना करीब 30 लाख यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाती है. लेकिन इस हड़ताल से अब लोगों को ऑटो और टैक्सी की मदद लेनी पड़ेगी,जो खर्चीली भी रहेगी. बता दें कि बेस्ट के कर्मचारियों की मुख्य दो मांगों में बेस्ट को बीएमसी पूरी तरह से अंडरटेक करे और 3 महीने से बकाया वेतन कर्मचारियों को दे . इसके अलावा यूनियन ने प्राइवेट बसों को किराए पर लेने की रोक लगाना चाहती है.

बता दें कि बेस्ट परिवहन विभाग पिछले कई वर्षों से घाटे में चल रहा है. इस कारण तय समय पर कर्मचारियों को उनका वेतन भी नहीं मिल पा रहा है. हालाँकि बेस्ट कर्मियों की समस्या के समाधान के लिए बेस्ट यूनियन के अध्यक्ष की मेयर, बीएमसी कमिश्नर और उद्धव ठाकरे के साथ बैठक भी हुई लेकिन इस बैठक में कोई फैसला नहीं होने पर बेस्ट कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया.

यह भी देखें

मुंबई एयरपोर्ट से दो चीनी चोरो को किया गिरफ्तार, हिरा चुराने का लगा आरोप

मोदी का नारा लगाने वालों को शिवसेना ने आड़े हाथों लिया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -