सीएम योगी सहित पांच ने एमएलसी के लिए नामांकन भरा
सीएम योगी सहित पांच ने एमएलसी के लिए नामांकन भरा
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पांच MLC के रिक्त  पदों  के लिए आज नामांकन पत्र भरे जाना हैं. बीजेपी के पांचों उम्मीदवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और मोहसिन रजा नामांकन के लिए पहुंचे. विपक्ष की ओर से  किसी भी उम्मीदवार के खड़े होने की संभावना कम हैं. ऐसी दशा में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों का निर्विरोध MLC बनना निश्चित हैं.

गौरतलब हैं कि अभी यूपी सरकार में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा चार मंत्री ऐसे है जो फिलहाल न तो विधायक हैं और न ही MLC. ऐसे में उन्हें मंत्री पद पर बने रहने के लिए 6 महीने में राज्य के किसी एक सदन का सदस्य होना जरुरी हैं . इन मंत्रियों को 19 सितंबर को 6 महीने पूरे हो जाएंगे , इसअंतिम तिथि से पहले इन्हें सदन का सदस्य बनना ही होगा. इसी के मद्दे नजर आज बीजेपी के पांचों मंत्री विधान परिषद सदस्य के लिए आज नामांकन पत्र भरेंगे.

आपको बता दें कि बीजेपी के इन पांचों नेताओं की राह पिछले दिनों राज्य के पांच MLC द्वारा अपने पदों से इस्तीफा देने से आसान हुई हैं , क्योंकि इन्होने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इनमें चार एसपी और एक बीएसपी से MLC थे. एसपी के यशवंत सिंह, अशोक वाजपेयी, सरोजिनी अग्रवाल और बुक्कल नवाब तो वहीं बीएसपी के जयवीर सिंह ने भी इस्तीफा दिया था. पहले चुनाव आयोग ने चार एमएलसी के चुनाव की बात कही थी तब योगी सरकार के पांच मंत्रियों में से मोहसिन रजा ही ऐसे मंत्री हैं, जिनकी कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा था , लेकिन फिर चुनाव आयोग ने पांचवे एमएलसी के चुनाव की भी अनुमति दे दी थी. इससे मोहसिन रजा की कुर्सी बच गई.

यह भी देखें

भाजपा ने mlc उपचुनाव को लेकर 5 प्रत्याशी घोषित किए

EC ने जारी की यूपी विधान परिषद उपचुनाव हेतु अधिसूचना,दिग्गज होंगे मैदान में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -