Maruti की इन कारों में मिल रहा CNG मोड, जानिए क्या होगा खास

Maruti की इन कारों में मिल रहा CNG मोड, जानिए क्या होगा खास
Share:

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जिससे लोग अब सीएनजी (CNG) गाड़ियों की ओर रुख कर रहे हैं। सीएनजी गाड़ियां पेट्रोल-डीजल गाड़ियों की तुलना में थोड़ी महंगी जरूर होती हैं, लेकिन ये आपको बेहतर माइलेज देती हैं, जिससे आपकी जेब पर कम बोझ पड़ता है। अगर आप भी एक नई सीएनजी गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपको मारुति सुजुकी की तीन सबसे सस्ती और बढ़िया माइलेज वाली सीएनजी कारों के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 8 लाख रुपये से कम है।

मारुति सुजुकी वैगनआर CNG: पहले नंबर पर है मारुति सुजुकी वैगनआर CNG। इस कार में आपको 1-लीटर का इंजन मिलता है, जो 57 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इसके माइलेज की बात करें, तो यह 32.52 किमी प्रति किलोग्राम से लेकर 34.05 किमी/किलोग्राम तक का माइलेज देती है। इस कार के दो वेरिएंट आते हैं - LXI (6.42 लाख रुपये) और VXI (7.23 लाख रुपये)। अगर आप बेहतर माइलेज और किफायती कीमत वाली गाड़ी ढूंढ रहे हैं, तो वैगनआर CNG एक बेहतरीन विकल्प है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो CNG: दूसरे नंबर पर आती है मारुति सुजुकी सेलेरियो CNG। यह कार CNG सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ी मानी जाती है। इसका माइलेज 34.43 किमी/किलोग्राम है, जो इसे बेहद खास बनाता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.69 लाख रुपये है। चलाने की लागत इतनी कम है कि यह बाइक चलाने जितना सस्ता है। अगर आप रोजाना की यात्रा के लिए फ्यूल खर्च को कम करना चाहते हैं, तो सेलेरियो CNG एक शानदार विकल्प हो सकती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 CNG: तीसरे नंबर पर आती है मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 CNG। यह भारत की सबसे पॉपुलर एंट्री लेवल हैचबैक गाड़ियों में से एक है। इसके सीएनजी वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.96 लाख रुपये है। इसका माइलेज 33.85 किमी/किलोग्राम तक है। इस कार का वेरिएंट Maruti Alto K10 LXi (O) S-CNG के नाम से आता है। अगर आप एक छोटी और सस्ती गाड़ी की तलाश में हैं, तो ऑल्टो K10 CNG आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है।

क्या सच में अमिताभ को पार्टी करने से रोकती है जया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

जम्मू कश्मीर में अमित शाह की रैली, जनता को है बड़ी उम्मीद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -