कोल ब्लाॅक आवंटन - मधु कोड़ा दोषी करार
कोल ब्लाॅक आवंटन - मधु कोड़ा दोषी करार
Share:

नईदिल्ली। कोयला घोटाले के मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता, झारखण्ड के पूर्वचीफ सेकेट्री अशोक कुमार बसु को इस मामले में आपराधिक षडयंत्र रचने का दोषी ठहराया गया है। हालांकि, न्यायालय ने अपनी सजा का निर्णय गुरूवार तक के लिए, सुरक्षित रख लिया है। सीबीआई की विशेष अदालत ने न्यायाधीश भरत पराशर को विभिन्न आरोपियों को लेकर, निर्णय दिया है।

इस मामले में झारखंड में राजहरा, नाॅर्थ कोयला ब्लाॅक को कोलकाता की विनी, आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड को आवंटित करने को लेकर, कई तरह की अनियमितताओं का सामना करना पड़ गया है। इस मामले में, न्यायाधीश भरत पराशर ने आरोपियों को लेकर निर्णय सुनाया। ऐसे में न्यायाधीशों को न्यायालय में रहने के आदेश दिए गए थे। जानकारी सामने आई है कि,झारखंड के राजहरा नाॅर्थ कोयला ब्लाॅक में कोलकाता की विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड को, विभाजित करने को लेकर, अनियमितताऐं की गई हैं।

उल्लेखनीय है कि, इस मामले में तत्कालीन यूपीए सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए गए थे। यूपीए सरकार पर आरोप लगाए गए थे कि कोल ब्लाॅक्स का आवंटन गलत तरह से कर दिया गया था। दूसरी ओर इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह पर भी तरह - तरह के आरोप लगाए गए थे।

चीनी जनरल झूला फंदे पर

विकास जातिवाद और संप्रदायवाद से तय होगी चुनावी जीत

यूपी के दो अधिकारियों पर हुई कार्रवाई, मिली बेहिसाबी संपत्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -