शिवलिंग से फन फैलाए लिपटा कोबरा सांप, दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़

शिवलिंग से फन फैलाए लिपटा कोबरा सांप, दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के धार्मिक नगरी उज्जैन में प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के साथ-साथ भगवान शिव को समर्पित कई अन्य प्राचीन मंदिर भी हैं। ये मंदिर न केवल पौराणिक कथाओं से भरे हुए हैं, बल्कि अपने चमत्कारी घटनाओं के लिए भी जाने जाते हैं। श्रावण मास के आरम्भ से ठीक पहले, शिव मंदिरों में से एक में एक ऐसा अद्भुत दृश्य देखने को मिला, जिसने सभी को चौंका दिया। मंदिर के अंदर, शिवलिंग के चारों तरफ लिपटा हुआ एक छह फुट लंबा कोबरा सांप था। यह दृश्य देखने के लिए सैकड़ों शिव भक्त मंदिर की तरफ आकर्षित हुए, जिनमें से कई ने इस मनमोहक पल को अपने मोबाइल फोन पर कैद कर लिया।

श्रीनाथ मंदिर के पास ढाबा रोड के पास, श्री ओंकारेश्वर महादेव का प्राचीन मंदिर है, जिसे 84 महादेवों में 52वें स्थान के रूप में माना जाता है। जहां प्रतिदिन पूजा-अर्चना तथा अनुष्ठानों के लिए इस मंदिर में भीड़ उमड़ती है, वहीं बुधवार की सुबह श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी, जब कुछ भक्तों ने शिवलिंग के चारों तरफ छह फुट लंबा कोबरा देखा। श्रावण के महीने में ऐसे दृश्य सबसे आम होते हैं, विशेषकर उन लोगों के लिए जो भगवान शिव से जुड़े दिव्य आशीर्वाद चाहते हैं, जिन्हें अक्सर उनके गले में किंग कोबरा के रूप में दिखाया जाता है। भक्तों ने शिवलिंग के चारों तरफ नाग की उपस्थिति को महान सौभाग्य का क्षण तथा भगवान ओंकारेश्वर द्वारा दिया गया दिव्य आशीर्वाद बताया। 

मंदिर के अफसरों को जब नाग की उपस्थिति का पता चला तो उसे सुरक्षित रूप से हटाने के लिए विशेषज्ञों को बुलाया गया। छह फुट लंबे नाग की पहचान की गई, जिसे सर्प विशेषज्ञों ने कुशलता से संभाला। ढाबा रोड पर स्थित ओंकारेश्वर मंदिर दैनिक भक्ति का केंद्र बना हुआ है, जो भगवान के अनुष्ठानिक स्नान, सजावट और पूजा समारोहों के चलते बड़े आंकड़े में लोगों को आकर्षित करता है। देवता का आशीर्वाद लेने के लिए भक्त निरंतर वहां उमड़ रहे हैं। आज भी श्रद्धालु यहां दर्शन और पूजन करने पहुंचे थे, तभी उन्हें यह अद्भुत दर्शन हुए, जिसके भक्तों ने फोटो-वीडियो भी बनाए.

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -