'राम जी के बाद भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिला, अयोध्या के बाद बद्रीनाथ जीता..', उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का पोस्टर

'राम जी के बाद भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिला, अयोध्या के बाद बद्रीनाथ जीता..', उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का पोस्टर
Share:

देहरादून: हाल ही में सात राज्यों में हुए उपचुनावों में शानदार जीत के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस के युवा नेता नितिन सिंह नितिन ने रविवार को यूपी कांग्रेस मुख्यालय में एक पोस्टर दिखाकर जश्न मनाया। पोस्टर में 13 विधानसभा सीटों में से 11 पर जीत दर्ज करने में इंडिया अलायंस की सफलता को दर्शाया गया है, जिसमें उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला की जीत पर विशेष ध्यान दिया गया है।

11 जुलाई को जारी किए गए इस पोस्टर में लिखा था, "संविधान की एक बार फिर जीत हुई है। राम जी की अयोध्या के बाद, बद्रीनाथ में भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिला। धर्म की जीत हो और अधर्मियों का नाश हो।" इस संदेश ने अपने धार्मिक निहितार्थों और कथित विजयोल्लास के कारण विवाद खड़ा कर दिया है। उपचुनाव के नतीजे भाजपा के लिए एक बड़ा झटका थे, जिसने 13 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें से केवल दो सीटें ही जीत पाईं। भारतीय जनता पार्टी 10 सीटों पर विजयी हुई, जबकि बिहार में एक सीट पर एक स्वतंत्र उम्मीदवार ने जीत दर्ज की। इन उपचुनावों के लिए मतदान 10 जुलाई को सात राज्यों बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में हुआ। उत्तराखंड में कांग्रेस के उम्मीदवारों ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की। ​​बद्रीनाथ में लखपत सिंह बुटोला ने भाजपा के राजेंद्र सिंह भंडारी को 5,224 वोटों से हराया और मंगलौर में काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने भाजपा के करतार सिंह भड़ाना को 422 वोटों से हराया। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने देहरा में कमलेश ठाकुर और नालागढ़ में हरदीप सिंह बावा की जीत के साथ तीन में से दो सीटें जीतीं। हमीरपुर में भाजपा के आशीष शर्मा ने सीट जीती।

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) जो कि भारत गठबंधन की सहयोगी है, ने जालंधर पश्चिम में जीत हासिल की। ​​तमिलनाडु में, भारत गठबंधन का ही हिस्सा डीएमके ने विक्रवंडी में जीत हासिल की। ​​पश्चिम बंगाल में, सभी चार सीटें भारत गठबंधन की एक प्रमुख सहयोगी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के खाते में गईं, जिसने प्रत्येक मुकाबले में भाजपा को हराया। बिहार में, न तो भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का जेडी(यू) और न ही भारत गठबंधन का आरजेडी जीत हासिल करने में सफल रहा।

'CM साहब हमारी ये अर्जियां पढ़ लेना..', किसानों ने सिद्धारमैया को 10 जुलाई को सौंपे थे पत्र, आज कूड़ेदान में मिले !

विवादों के बीच केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने किया विझिंजम अंतर्राष्ट्रीय बंदरगाह का उद्घाटन, अडानी ग्रुप करता है इसका प्रबंधन

महाराष्ट्र में तेजी से पनप रहे इस्लामिक स्टेट के आतंकी, अकेले शंभाजी नागर में 50 युवा बने कट्टरपंथी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -