NEET परीक्षा को लेकर पीएम मोदी पर भड़के कांग्रेस प्रमुख खड़गे, बोले- लाखों बच्चों का भविष्य..

NEET परीक्षा को लेकर पीएम मोदी पर भड़के कांग्रेस प्रमुख खड़गे, बोले- लाखों बच्चों का भविष्य..
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-यूजी 2024) में कथित अनियमितताओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और कहा कि मोदी सरकार के कार्यों के कारण परीक्षा देने वाले 24 लाख छात्रों का भविष्य खतरे में है। सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर कर नीट-यूजी 2024 के नतीजों को वापस लेने और नए सिरे से परीक्षा आयोजित करने की मांग की गई है। इसमें 5 मई को आयोजित परीक्षा के दौरान पेपर लीक और गड़बड़ी का हवाला दिया गया है।

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "नीट परीक्षा में केवल ग्रेस मार्क्स ही मुद्दा नहीं था। इसमें धांधली, पेपर लीक और भ्रष्टाचार हुआ है। मोदी सरकार की कार्रवाई के कारण नीट परीक्षा में बैठने वाले 24 लाख छात्रों का भविष्य दांव पर है। परीक्षा केंद्र और कोचिंग सेंटर का एक गठजोड़ बन गया है, जो 'पैसे दो, पेपर लो' का खेल खेल रहा है।" खड़गे ने आगे कहा कि मोदी सरकार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) पर आरोप लगाकर अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती। उन्होंने पूरे नीट घोटाले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच की मांग की।

उन्होंने कहा, "मोदी सरकार एनटीए पर दोष मढ़कर अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती। कांग्रेस पार्टी पूरे नीट घोटाले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच की मांग करती है। जांच के बाद दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए और लाखों छात्रों को मुआवजा दिया जाना चाहिए ताकि उनका साल बर्बाद न हो।" खड़गे ने मोदी सरकार पर पिछले एक दशक में पेपर लीक और धांधली के जरिए लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद करने का भी आरोप लगाया।

नीट-यूजी 2024 परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर देशव्यापी आक्रोश के बीच, एनटीए ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि नीट-यूजी 2024 परीक्षा में "ग्रेस मार्क्स" प्राप्त करने वाले 1563 उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड रद्द कर दिए जाएंगे और इन उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा देने का अवसर मिलेगा। एनटीए ने कहा, "समिति ने 1563 नीट-यूजी 2024 उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड रद्द करने का फैसला किया है, जिन्हें ग्रेस अंक दिए गए थे। इन छात्रों के पास दोबारा परीक्षा देने का विकल्प होगा।" उन्होंने कहा, "परीक्षा 23 जून को आयोजित की जाएगी और परिणाम 30 जून से पहले घोषित किए जाएंगे।"

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि काउंसलिंग निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी, तथा आश्वासन दिया कि इसमें डरने की कोई बात नहीं है, क्योंकि पूरी प्रक्रिया समग्रता में की जाएगी। एनटीए द्वारा आयोजित नीट-यूजी परीक्षा देश भर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करती है।

'हवाई किराए की समीक्षा करेंगे, ज्यादा लोगों को जोड़ने का लक्ष्य..', नए उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू का बयान

अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन, सुप्रिया सुले से हारी थीं बारामती सीट

नागपुर: विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ भीषण ब्लास्ट, 5 श्रमिकों की दुखद मौत, कई घायल

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -