छत्तीसगढ़ में कल से कांग्रेस का महाधिवेशन, विपक्ष की एकजुटता और लोकसभा चुनाव पर होगा मंथन

छत्तीसगढ़ में कल से कांग्रेस का महाधिवेशन, विपक्ष की एकजुटता और लोकसभा चुनाव पर होगा मंथन
Share:

रायपुर: कांग्रेस का महाधिवेशन कल यानी शुक्रवार (24 फ़रवरी) से छत्तीसगढ़ के रायपुर में आरम्भ हो रहा है। जिसमें राजनीति, अर्थव्यवस्था सहित कई विषयों पर प्रस्ताव पारित करने और कांग्रेस कार्य समिति (CWC) के गठन के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में व्यापक विपक्षी एकजुटता के संदर्भ में पार्टी अपना स्टैंड स्पष्ट करेगी। 

बता दें कि पार्टी का यह 85वां महाधिवेशन 24 फरवरी से शुरू होकर 26 फरवरी तक चलेगा। कांग्रेस का यह महाधिवेशन ऐसे वक़्त में हो रहा है कि जब आगामी लोकसभा चुनाव में लगभग एक वर्ष का समय शेष है और विपक्षी एकजुटता के संदर्भ में निरंतर चर्चा हो रही है। विपक्षी एकजुटता को लेकर सियासी गलियारों में जारी चर्चा के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 21 फरवरी को नगालैंड में कहा कि अगले साल केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनेगी। 

हालांकि इसके अगले ही दिन दिल्ली में खड़गे ने ये भी कहा कि साथी दलों के साथ मिलकर सामूहिक तौर पर सरकार का गठन किया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि इस महाधिवेशन में लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी एकजुटता के संदर्भ में मंथन किया जाएगा और आगे का रुख निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि कांग्रेस की उपस्थिति के बगैर देश में विपक्षी एकता की कोई भी कवायद कामयाब नहीं हो सकती।

'नितीश कुमार को अब राजपाट छोड़ देना चाहिए, क्योंकि..', गिरिराज सिंह के बयान के मायने क्या ?

AAP पार्षद की गुंडागर्दी, भाजपा पार्षद प्रमोद गुप्ता को MCD में मारा थप्पड़, Video

पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने राजनीति से लिया सन्यास, बोले- भाजपा के लिए करता रहूँगा काम

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -