चीन को उसके दुस्साहस का जवाब दे मोदी सरकार, न्याय मांग है देश - कांग्रेस

चीन को उसके दुस्साहस का जवाब दे मोदी सरकार, न्याय मांग है देश - कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: लद्दाख के गलवान घाटी में हिंसक संघर्ष को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हो रही है. वो 20 भारतीय सैनिकों की शहादत को लेकर मोदी सरकार से सवाल कर रही है, चीन को करारा जवाब देने की मांग कर रही है. हालांकि भाजपा भी लगातार कांग्रेस के वार का पलटवार करने का मौका नहीं छोड़ रही है.

कांग्रेस ने सोमवार को फिर से सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि, 'चीनी सैनिक हमारे इलाके में घुसपैठ कर हमारे 20 सैनिकों को शहीद कर जाते हैं. चीन हमारी  जमीन में निर्माण कर लेता है चीन हमारी गलवान घाटी पर उनके कब्जे का दावा कर रहा है. चीन को उसके दुस्साहस का जवाब देना चाहिए. देश न्याय मांग रहा है. वहीं, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने लद्दाख में चीन के साथ तनाव पर पीएम नरेंद्र मोदी के हालिया बयान को लेकर सोमवार को कहा कि पीएम मोदी को अपने बयान से चीन के षड्यंत्रकारी रुख को ताकत नहीं देनी चाहिए। 

राष्ट्रीय सुरक्षा एवं सामरिक हितों पर पड़ने वाले अपने शब्दों के प्रभाव को लेकर बहुत अधिक सावधान रहना चाहिए. सिंह ने यह भी कहा कि भ्रामक प्रचार कभी भी कूटनीति एवं मजबूत नेतृत्व का विकल्प नहीं हो सकता और यह सुनिश्चित होना चाहिए कि 20 भारतीय सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो 'यह जनादेश से ऐतिहासिक विश्वासघात होगा.'

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव ? जानिए क्या है आज का भाव

कोरोना काल में खुल तो गए हैं मॉल, लेकिन 25 फीसद भी नहीं हो रहा है कारोबार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -