कांग्रेस का ईवीएम ट्रेनिंग अभियान प्रारम्भ
कांग्रेस का ईवीएम ट्रेनिंग अभियान प्रारम्भ
Share:

नई दिल्ली : गुजरात विधान सभा चुनाव का पहला चरण का चुनाव नजदीक ही है. ऐसे में कोई भी दल कोई जोखिम नहीं लेना चाहता.यूपी में बीजेपी को मिले थोकबंद वोटों से सबक लेते हुए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को ईवीएम की ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया है. यही नहीं कांग्रेस ने चुनाव आयोग से सभी केंद्रों और बूथों के 25 फीसदी वीवीपैट की गिनती की भी मांग की है.

बता दें कि ईवीएम पर अविश्वास जताते हुए कांग्रेस  अपने उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को ईवीएम की हर बारीकी को समझाने के लिए ट्रेनिंग दे रही है.इसके लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियर और एनजीओ की मदद ले रही है. कांग्रेस ने पांच प्रतिशत मशीनों की 1000 बार जांच करने को कहा गया है.इस बारे में ईवीएम सत्र के लिए गए प्रतिनिधि भावीन परमार ने बताया कि हमें ईवीएम मशीनों की सील चेक करने के साथ ही यह भी देखने को कहा गया है कि कहीं कांग्रेस के चिन्ह पर कोई सफेद पर्ची तो नहीं लगी हुई है . कांग्रेस को आशंका है कि बीजेपी चुनावों में गड़बड़ी कर सकती है .

बता दें कि कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि हम यूपी चुनावों के बाद आशंकित है, हम सभी केंद्रों और बूथों के 25 फीसदी वीवीपैट की गिनती चाहते हैं. हालाँकि दूसरी ओर चुनाव आयोग का दावा है कि ईवीएम से छेड़छाड़ हो ही नही सकती, उसे हर तरह से परखा जा चुका है.इसलिए किसी भी तरह की आशंका नहीं होनी चाहिए.

यह भी देखिए

मोदी ने की दलित आरक्षण की बात

आज ख़त्म होगा पहले चरण के लिए प्रचार अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -