जिस MUDA घोटाले में फंसे सिद्धारमैया, उसका आरोप कांग्रेस ने ही लगाया था !

जिस MUDA घोटाले में फंसे सिद्धारमैया, उसका आरोप कांग्रेस ने ही लगाया था !
Share:

बैंगलोर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) घोटाले के संबंध में कांग्रेस पार्टी की तीखी आलोचना की है, उन्होंने कहा कि आरोप कांग्रेस की ओर से ही लगाए गए हैं। उन्होंने कर्नाटक के लोकायुक्त न्यायालय के हाल के फैसले की ओर इशारा किया, जिसमें कांग्रेस के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है।

शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान त्रिवेदी ने सवाल उठाया कि क्या लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और AICC अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने रैंक के भीतर "भ्रष्ट" नेताओं का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने सिद्धारमैया के परिवार द्वारा MUDA से जुड़ी भूमि और सरकारी अधिकार के दुरुपयोग के माध्यम से अर्जित की गई बड़ी संपत्ति पर प्रकाश डाला, और अदालत के उस फैसले पर जोर दिया जिसमें मुख्यमंत्री को आरोपी नंबर एक के रूप में पहचाना गया है। त्रिवेदी ने टिप्पणी की, "किसी भी केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले की जांच नहीं की है, न ही किसी ने स्वतंत्र रूप से कोई आवेदन दायर किया है।" उन्होंने दोहराया कि लोकायुक्त अदालत का फैसला शुरू में कांग्रेस पार्टी द्वारा लगाए गए आरोपों से उपजा है।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे की आलोचना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में कर्नाटक में भ्रष्टाचार बढ़ा है। उन्होंने कहा, "सिद्धारमैया पिछले कुछ महीनों से खुद को जांच से बचाने की कोशिश कर रहे है।" उन्होंने कहा कि किसी मौजूदा मुख्यमंत्री के लिए इस तरह के आरोपों में फंसना दुर्लभ है। कर्नाटक उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है जिसमें कथित MUDA घोटाले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच की मांग की गई है। याचिकाकर्ता स्नेहमयी कृष्णा ने तर्क दिया कि केंद्रीय एजेंसी को जांच की निगरानी करनी चाहिए, क्योंकि लोकायुक्त राज्य सरकार के अधीन काम करता है, जिसमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने हाल ही में कर्नाटक लोकायुक्त को मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) द्वारा सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती को 56 करोड़ रुपये मूल्य की 14 साइटों के कथित अवैध आवंटन की जांच करने का निर्देश दिया।

ना कथा-ना दरबार..! फिर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री क्यों पहुंचे बिहार ?

जगन्नाथ पुरी से लौट रही यात्रियों से भरी बस पलटी, 4 लोगों की दुखद मौत

कनाडा में अब महाराजा रणजीत सिंह प्रतिमा में तोड़फोड़, कट्टरपंथियों ने लगाया फिलिस्तीनी झंडा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -