जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, राहुल गांधी करेंगे अभियान का आगाज़

जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, राहुल गांधी करेंगे अभियान का आगाज़
Share:

श्रीनगर: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी 4 सितंबर को चुनाव प्रचार के लिए जम्मू-कश्मीर का दौरा कर सकते हैं। कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों ने ये जानकारी दी है। राहुल गांधी के डूरू विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने की संभावना है, जहां से कांग्रेस ने गुलाम अहमद मीर को मैदान में उतारा है। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी 4 सितंबर को एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। कांग्रेस ने 27 अगस्त को पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा हस्ताक्षरित एक दस्तावेज में आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए नौ उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी।

जिसके अनुसार, प्रमुख नेता गुलाम अहमद मीर डूरू से और विकार रसूल वानी बनिहाल से चुनाव लड़ेंगे। पीरजादा मोहम्मद सैयद महत्वपूर्ण अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि शेख रियाज डोडा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने त्राल सीट से सुरिंदर सिंह चन्नी, देवसर से अमानुल्लाह मंटू, इंदरवाल से शेख जफरुल्लाह, भद्रवाह से नदीम शरीफ और डोडा पश्चिम से प्रदीप कुमार भगत को मैदान में उतारा है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी जम्मू-कश्मीर चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को अपना समर्थन दिया है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष जिया लाल वर्मा ने बुधवार को बताया था कि पार्टी आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेगी और दूसरे या तीसरे चरण में नामांकन दाखिल करने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में हो रहे हैं। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए दोनों दलों के बीच हुए सीट बंटवारे के समझौते के अनुसार नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) 90 में से 51 सीटों पर और कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालाँकि, पांच सीटों पर दोनों पार्टियां आमने-सामने होंगी। दोनों पार्टियों ने एक-एक सीट CPIM और पैंथर्स पार्टी के लिए छोड़ी है।  

आखिर कहाँ चूक रही भारत की न्यायपालिका ? अदालतों में लगभग 5 करोड़ केस पेंडिंग

आधी रात को भाभी ने देवर को बुलाया घर, फिर कर दिया ये कांड

TMC नेता के बेटे ने किया 13 वर्षीय आदिवासी बच्ची का बलात्कार, फिर गला दबाकर...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -