'कांग्रेस सरकार ने गणपति-बप्पा को भी सलाखों में डाल दिया', PM-मोदी का विपक्ष पर हमला

'कांग्रेस सरकार ने गणपति-बप्पा को भी सलाखों में डाल दिया', PM-मोदी का विपक्ष पर हमला
Share:

वर्धा: पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम विश्वकर्मा योजना की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस पर तीखा हमला किया, उन्हें सबसे भ्रष्ट पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सदस्यों को गणपति पूजा से भी नफरत है तथा जब मैं गणेश पूजा में गया, तो उन्हें परेशानी होने लगी। पीएम मोदी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आज कांग्रेस के लोग विदेशी धरती पर जाकर देश को तोड़ने की बात करते हैं, जो भारतीय संस्कृति और आस्था का अपमान है।

उन्होंने बताया कि पिछली सरकारों की दलित एवं पिछड़े विरोधी मानसिकता के कारण विश्वकर्मा समाज को आगे बढ़ने का अवसर नहीं प्राप्त हुआ। मोदी ने कहा कि पिछले 70 वर्षों में किसी भी सरकार ने ग्रामीण उद्योग और स्वदेशी पारंपरिक हुनर को बढ़ावा देने के लिए काम नहीं किया। बीते एक वर्ष में 8 लाख से अधिक कारीगरों को प्रशिक्षण दिया गया है, जिनमें से महाराष्ट्र में 60 हजार से अधिक लोगों को ट्रेनिंग दी जा रही है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस गणपति पूजा का भी विरोध करती है तथा तुष्टीकरण के लिए कुछ भी कर सकती है। उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने गणपति बप्पा की मूर्ति को पुलिस वैन में बंद करवा दिया, जिससे पूरा देश आक्रोशित है। उन्होंने कहा कि हमें परंपरा एवं प्रगति के साथ खड़ा रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है, क्योंकि 1932 में महात्मा गांधी ने अस्पृश्यता के खिलाफ अभियान आरम्भ किया था। उन्होंने बताया कि 6.5 लाख से अधिक विश्वकर्मा बंधुओं को आधुनिक उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं, जिससे उनकी कार्यकुशलता एवं आय में बढ़ोतरी हुई है। लाभार्थियों को 15 हजार रुपये का ई-वाउचर भी दिया जा रहा है, और एक वर्ष के अंदर 1,400 करोड़ रुपये का लोन दिया गया है। उन्होंने अमरावती में 'पीएम मित्र पार्क' की आधारशिला रखने की भी बात की, जिससे टेक्सटाइल इंडस्ट्री को वैश्विक बाजार में शीर्ष पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश का लक्ष्य है भारत की टेक्सटाइल सेक्टर के गौरव को पुनर्स्थापित करना, तथा इस दिशा में 7 पीएम मित्र पार्क स्थापित किए जा रहे हैं।

पीएम विश्वकर्मा योजना के एक साल पूरे होने पर 76 हजार लाभार्थियों को ऋण स्वीकृत किया गया, तथा मोदी ने कई लाभार्थियों को ऋण चेक प्रदान किए। यह योजना देश के 140 से अधिक जातियों के कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए आरम्भ की गई थी, जिसमें 17 से अधिक शिल्पकार एवं पारंपरिक कारीगर शामिल हैं। इन कारोबारियों को कम से कम ब्याज पर 3 लाख रुपये तक का लोन दिया जाता है।

हैक हुआ सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल, दिखा रहा ये ऐड

'नियमों के मुताबिक अरविंद-केजरीवाल को सरकारी आवास दिया जाना चाहिए', राघव चड्ढा ने की मांग

'एलजी के माध्यम से कोई न कोई षड़यंत्र ज़रूर रचेगी BJP', आतिशी ने लगाया बड़ा-आरोप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -