'हमको तारीख पर तारीख दे रही कांग्रेस..', आखिर क्यों भड़के संजय राउत ?

'हमको तारीख पर तारीख दे रही कांग्रेस..', आखिर क्यों भड़के संजय राउत ?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन के भीतर सीट बंटवारे पर मतभेद सामने आ रहे हैं। शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कांग्रेस पर सीट शेयरिंग में देरी को लेकर तंज कसा है। उनके बयान से यह स्पष्ट हो रहा है कि INDIA ब्लॉक (MVA) में आंतरिक खींचतान चल रही है।

संजय राउत का कहना है कि कांग्रेस पार्टी इस समय अत्यधिक व्यस्त है और कांग्रेस नेता कई दिनों तक बैठक के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमें तारीख पर तारीख दे रही है।  हालांकि, उन्होंने बताया कि कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरद पवार गुट) और अन्य सहयोगी दलों के नेता मुंबई में जल्द बैठक करेंगे ताकि सीट बंटवारे पर चर्चा पूरी की जा सके। बैठकें बुधवार से शुक्रवार तक होने की योजना है, जिनमें मुंबई और अन्य क्षेत्रों में सीटों पर बातचीत होगी।

मुंबई की कुल 36 विधानसभा सीटों में शिवसेना (यूबीटी) 20-22 सीटों पर चुनाव लड़ने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस और एनसीपी भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के प्रयास में हैं, जिससे विवाद की स्थिति बन रही है। कांग्रेस का मानना है कि लोकसभा चुनाव में मिली 13 सीटों की जीत और कई सीटों पर सहयोगी दलों को हुए लाभ के कारण अब वह विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों पर उम्मीदवार उतारने की हकदार है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस 110-120 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।

महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं, और शिवसेना (यूबीटी) 115-125 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। 2019 के चुनावों में अविभाजित शिवसेना एनडीए का हिस्सा थी और 124 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। बीजेपी और अन्य सहयोगियों ने 163 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर 2024 में होंगे।

शुक्रयान को मोदी सरकार ने दी मंजूरी, इतने करोड़ में चमकीले ग्रह तक पहुंचेगा भारत

रोटियाँ बनाने से पहले उनमें थूकता था 'जाने आलम', वीडियो वायरल होते ही हुआ गिरफ्तार

3 वर्षीय मासूम का IT टेक्नीशियन कासिम ने किया बलात्कार, स्कूल में मचा हंगामा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -