मध्य प्रदेश में कांग्रेस का अंतिम गढ़ भी ढहा, छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने स्वीकारी हार

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का अंतिम गढ़ भी ढहा, छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने स्वीकारी हार
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में चल रहे चुनावी संग्राम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बढ़त हासिल कर ली है और अपनी व्यापक जीत के लक्ष्य के करीब पहुंच गई है। खास बात यह है कि भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की है। नाथ परिवार से जुड़े छिंदवाड़ा में भाजपा उम्मीदवार बंटी विवेक साहू ने कांग्रेस उम्मीदवार नकुल नाथ को काफी अंतर से पीछे छोड़ते हुए शानदार बढ़त हासिल की है।

कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा की राजनीतिक विरासत संभाली है और इस सीट पर अपने पिता के उत्तराधिकारी बने हैं। 2019 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर संसदीय सीट हासिल की थी, लेकिन इस बार उन्हें बंटी विवेक साहू से कड़ी चुनौती मिल रही है, जिन्होंने जोरदार प्रचार किया है। ताजा अपडेट के अनुसार बंटी विवेक साहू ने 3.52 लाख से अधिक वोट हासिल किए हैं और नकुल नाथ पर लगभग 70 हजार वोटों की बढ़त बनाई है, जिन्हें 2.80 लाख से अधिक वोट मिले हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक आधिकारिक रूप से परिणाम घोषित नहीं किया है, लेकिन कमल नाथ ने इस सीट पर हार स्वीकार कर ली है।

यह चुनावी झटका कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है, जिसने मध्य प्रदेश में अपनी एक बार की मजबूत उपस्थिति को धीरे-धीरे खत्म होते देखा है। 2014 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस छिंदवाड़ा सहित दो सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही थी। हालांकि, 2019 में स्थिति बदल गई जब भाजपा ने गुना पर कब्जा कर लिया और अब, छिंदवाड़ा के हाथ से फिसलने के साथ, कांग्रेस को राज्य में हाशिए पर जाने की संभावना का सामना करना पड़ रहा है।

UP में मतगणना के बीच भिड़े सपा और BJP के कार्यकर्ता, एक का सिर फटा

बाप ने अपने ही बच्चे को बेचने के लिए व्हाट्सएप पर लगाया स्टेटस, चौंकाने वाली है वजह

50 हज़ार वोटों से पीछे चल रहे दिग्विजय सिंह ने रुकवाई मतगणना, EVM पर उठाए सवाल !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -