कोलकाता कांड से पल्ला झाड़ रहीं ममता ! अधीर रंजन ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

कोलकाता कांड से पल्ला झाड़ रहीं ममता ! अधीर रंजन ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना
Share:

कोलकाता: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार-हत्या मामले से निपटने के तरीके को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कड़ा हमला किया और उन पर जांच से खुद को दूर करने और गुमराह करने का आरोप लगाया।

चौधरी ने दावा किया कि शुरू से ही राज्य सरकार को दोष से बचाने के लिए जांच को गुमराह करने की कोशिशें की गईं। उन्होंने मामले की प्रगति पर स्पष्टता की कमी पर निराशा व्यक्त की और कथित तौर पर जिम्मेदारी से बचने के लिए बनर्जी की आलोचना की। चौधरी ने कहा, "शुरुआत से ही राज्य सरकार की जवाबदेही से बचने के लिए जांच को गुमराह करने की कोशिशें की गई हैं। हम अभी भी नहीं जानते कि असली दोषी कौन है। जब सीबीआई ने कार्यभार संभाला, तो ममता बनर्जी अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट गईं। अगर वह प्रतिबद्ध हैं, तो उन्हें सीबीआई के साथ सहयोग करना चाहिए और अदालत में गवाही देनी चाहिए।"

इसी से जुड़े एक घटनाक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में महिलाओं से जुड़े अपराधों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की कमी की निंदा की। सिंह ने ऐसे अपराधों पर मोदी सरकार के सख्त रुख पर टिप्पणी की, लेकिन अपर्याप्त प्रयासों के लिए कई राज्यों की आलोचना की। उन्होंने कोलकाता में हुई हालिया घटना को दुखद और शर्मनाक बताया। यह मामला कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या से जुड़ा है, जिसे 9 अगस्त को एक सेमिनार हॉल में मृत पाया गया था। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद जांच का जिम्मा संभालने वाली केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) ने कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और एक आरोपी संजय रॉय पर अतिरिक्त पॉलीग्राफ परीक्षण किए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में आदेश दिया है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा प्रबंधित की जाए। इसके अतिरिक्त, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने जांच के नतीजे आने तक संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है।

'माफ़ी मांगने से कुछ नहीं होगा..', छत्रपति की प्रतिमा गिरने को लेकर भड़के संजय राउत

किसान नेता ने किया महापंचायत का ऐलान, केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम

'आदिवासियों को घुसपैठियों से बचाने का काम करेंगे..', भाजपा में शामिल हुए लोबिन हेम्ब्रम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -