'प्रधानमंत्री जहाँ भी जाते हैं, वहाँ समस्याएँ होती हैं..', कांग्रेस नेता का PM पर हमला

'प्रधानमंत्री जहाँ भी जाते हैं, वहाँ समस्याएँ होती हैं..', कांग्रेस नेता का PM पर हमला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हुसैन दलवई ने सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फीट ऊंची प्रतिमा गिरने की घटना को लेकर मंगलवार को राज्य सरकार की आलोचना की। इस घटना ने राजनीतिक विवाद और राज्य सरकार के लिए शर्मिंदगी पैदा कर दी है। दलवई ने मीडिया को संबोधित करते हुए मूर्ति के लिए स्थान के चयन पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने सुझाव दिया कि यदि मूर्ति को पानी में स्थापित करने का इरादा था, तो इसे मुंबई में किया जाना चाहिए था, जहां इस तरह की परियोजना के लिए पहले से ही निर्णय लिया जा रहा था। उन्होंने कहा कि, "यह मूर्खता है। यदि वे पानी में मूर्ति बनाना चाहते थे, तो वे इसे मुंबई में कर सकते थे। क्या उनके मन में शिवाजी महाराज के लिए भी सम्मान है? जहाँ भी प्रधानमंत्री किसी मूर्ति का उद्घाटन करते हैं, वहाँ समस्याएँ पैदा होती हैं।''

दलवई ने अन्य नए निर्माणों की तुलना करते हुए समस्याओं का सामना करने के लिए उनकी आलोचना की। उन्होंने नए संसद भवन और अटल सेतु पुल का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि सभी नई परियोजनाओं में समस्याएँ आ रही हैं। दलवई ने कहा, "प्रधानमंत्री जहाँ भी जाते हैं, वहाँ समस्याएँ होती हैं। प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है और देश में बेरोज़गारी बढ़ा दी है।" मूर्ति के ढहने की घटना राजनीतिक मुद्दा बन गई है, शिवसेना (यूटीबी) के नेता आदित्य ठाकरे ने इस घटना को लेकर भाजपा की आलोचना की है। ठाकरे ने भाजपा पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया और पार्टी पर घटिया काम करने का आरोप लगाया। एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में ठाकरे ने कहा, "यह अकल्पनीय है कि हमारे देवता छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति भी भाजपा के भ्रष्टाचार का विषय होगी।"

ठाकरे ने भाजपा पर भारतीय नौसेना पर दोष मढ़ने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया, उन्होंने कहा कि प्रतिमा का उद्घाटन वास्तविक भावना के बजाय चुनावी विचारों से प्रेरित प्रतीत होता है। दिसंबर 2023 में नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन की जाने वाली यह प्रतिमा आलोचना और विवाद का केंद्र बन गई है।

असम में बड़ी घरवापसी, ईसाई बने 100+ आदिवासियों ने अपनाया सनातन धर्म

JJP के साथ मिलकर हरियाणा चुनाव लड़ेगी चंद्रशेखर की पार्टी ASP, हुआ गठबंधन

रूस-यूक्रेन को एक टेबल पर लाने की कोशिश में पीएम मोदी, पुतिन को किया फोन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -