कांग्रेस-भाजपा में दलितों को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम, पवन खेड़ा ने अमित शाह को घेरा

कांग्रेस-भाजपा में दलितों को लेकर छिड़ा सियासी संग्राम, पवन खेड़ा ने अमित शाह को घेरा
Share:

 नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने दलितों के साथ कांग्रेस पार्टी के व्यवहार को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। खेड़ा ने दलित पृष्ठभूमि से आने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का अपमान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। खेड़ा ने कहा, "पीएम मोदी लगातार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का अपमान करते हैं। बीजेपी के पूरे इतिहास में सिर्फ एक दलित नेता ही बीजेपी अध्यक्ष बने हैं, बंगारू लक्ष्मण, और वह भी सिर्फ एक साल के लिए। क्या वे हमें बताएंगे कि दलितों का सम्मान कैसे किया जाता है?"

हरियाणा में एक चुनावी रैली के दौरान शाह द्वारा की गई टिप्पणी, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि कांग्रेस दलितों का सम्मान नहीं करती है, पर खेड़ा ने जवाब दिया, "हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे साहब हैं, जिनका वे बार-बार अपमान करते हैं। मोदी जी, क्या यही सम्मान है? उनके पूरे इतिहास में, एक साल के लिए केवल एक दलित राष्ट्रपति थे, बंगारू लक्ष्मण जी, जिन्हें भी हटा दिया गया। वे हमें बताएंगे कि दलितों का सम्मान कैसे किया जाता है?" खेड़ा ने जेल में बंद आतंकवादियों को रिहा करने की कांग्रेस की कथित योजना के बारे में शाह के बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा, "जब 2014 में भाजपा पीडीपी के साथ सत्ता में आई, तो आसिया अंद्राबी उनकी ब्रांड एंबेसडर में से एक थीं। देश जानता है कि जब मोदी जी और अमित शाह जी बोलते हैं, तो सच सामने आना मुश्किल होता है।"

हरियाणा के फतेहाबाद में अपनी रैली के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर "दलित विरोधी" पार्टी होने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी ने ऐतिहासिक रूप से डॉ. अशोक तंवर और कुमारी शैलजा सहित दलित नेताओं का अनादर किया है। उन्होंने सत्ता में रहते हुए डॉ. बीआर अंबेडकर को भारत रत्न न देने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। हरियाणा चुनाव से पहले पार्टी की आंतरिक गतिशीलता और नेतृत्व के बारे में खेड़ा ने कहा, "हर पार्टी में लोगों को अपनी महत्वाकांक्षाएं व्यक्त करने का अधिकार है। मेरी अपनी महत्वाकांक्षाएं हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। हमारी पार्टी की निर्णय लेने की प्रक्रिया में कोई भ्रम नहीं है। अगर भाजपा भ्रम की उम्मीद करती है, तो वे निराश होंगे। हम हरियाणा में भारी बहुमत से जीतेंगे।" हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होने हैं और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

'कांग्रेस का मूल चरित्र ही दलित विरोधी..', सीएम सैनी ने साधा निशाना

MUDA घोटाले में बुरे फंसे सिद्धारमैया, कोर्ट के आदेश पर भाजपा ने की ये मांग

'हर अपराध में सपा नेता ही क्यों..', पूर्व साथी ओपी राजभर ने उठाए सवाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -