तेलंगाना में कांग्रेस नेताओं ने बनाया सोनिया गांधी का मंदिर, बोले- अपने सपने साकार करने के लिए उनकी पूजा करें

तेलंगाना में कांग्रेस नेताओं ने बनाया सोनिया गांधी का मंदिर, बोले- अपने सपने साकार करने के लिए उनकी पूजा करें
Share:

करीमनगर: तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिए जाने पर राज्य की कृतज्ञता दर्शाने के लिए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के लिए एक मंदिर की स्थापना की गई है। सफेद संगमरमर से बने इस मंदिर की स्थापना पार्टी के जिला महासचिव नेवुरी वेंकट रेड्डी और उनकी पत्नी येल्लारेड्डीपेट ममता ने की है, जो पूर्व सरपंच हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, राजन्ना सिरसिला जिले के येल्लारेड्डीपेट में साईबाबा कमान में मंदिर का उद्घाटन रविवार को तेलंगाना स्थापना दिवस पर TPCC सदस्य नागुला सत्यनारायण ने किया। वेंकट रेड्डी ने कहा कि जब सोनिया गांधी ने तेलंगाना को राज्य का दर्जा देने की घोषणा की थी और करीब साढ़े चार करोड़ लोगों के सपने पूरे किए थे, तब उन्होंने उनके लिए मंदिर बनवाने का संकल्प लिया था। उन्होंने कहा कि मंदिर के निर्माण को पूरा करने में उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा, क्योंकि विभाजन के बाद BRS ने सरकार बनाई और उसके नेताओं ने उनके लिए कई बाधाएं खड़ी कीं। 

 

लेकिन पिछले साल विधानसभा चुनावों में जीत के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वह सफलतापूर्वक निर्माण पूरा करने में सक्षम हुए और तेलंगाना स्थापना दिवस पर इसका उद्घाटन करके खुश हैं। वेंकट रेड्डी ने कहा, "सोनियाम्मा के बिना अलग तेलंगाना राज्य का सपना पूरा नहीं हो पाता। अब हमारी बारी है कि हम अपने सपने को साकार करने के लिए उनकी पूजा करें।"

2014 में भी कांग्रेस नेताओं ने बनवाया था मंदिर:-

बता दें कि,  2014 में, जब कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के हस्तक्षेप से तेलंगाना का एक नया राज्य बनाया गया था, तो राज्य के कांग्रेस नेताओं ने कस्बे मल्लियाल में सोनिया गांधी को समर्पित एक मंदिर बनवाया था। नेताओं ने सोनिया गांधी की एक संगमरमर की मूर्ति मंगवाई और उसे मंदिर के अंदर स्थापित किया था। उन्होंने मंदिर की बाहरी दीवारों पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और राहुल गांधी सहित पूरे गांधी परिवार के चित्र भी लगवाए थे। मंदिर का औपचारिक उद्घाटन 2014 में जगतियाल के निर्वाचित विधायक टी जीवन रेड्डी ने पूर्व सांसद पोन्नम प्रभाकर, पूर्व विधायक सुड्डाला देवैया और अन्य की मौजूदगी में किया था। 9 फीट की प्रतिमा में सोनिया गांधी, को हिन्दू धर्म की देवी की तरह दर्शाया गया था, उनके एक हाथ में कमल और दूसरे हाथ में धन से भरी थाली है।

सिक्किम में कांग्रेस को NOTA ने हराया, 3 गुना कम वोट मिले ! अरुणाचल में 600 वोटों से जीती मात्र एक सीट

IAS कपल विकास और राधिका रस्तोगी की बेटी ने की खुदकुशी, जाँच में जुटी पुलिस

शेयर बाजार में भी चला मोदी मैजिक ! एक ही दिन में निवेशकों ने छापे 11 लाख करोड़

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -