'कांग्रेस नेताओं को अपने ही गाँव-कस्बों से वोट नहीं मिले..', कर्नाटक के चुनावी नतीजों पर शिवकुमार की समीक्षा बैठक

'कांग्रेस नेताओं को अपने ही गाँव-कस्बों से वोट नहीं मिले..', कर्नाटक के चुनावी नतीजों पर शिवकुमार की समीक्षा बैठक
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने सोमवार को हाल के आम चुनाव परिणामों को "चेतावनी की घंटी" बताया, जिसके लिए दिशा-निर्देशों में सुधार की आवश्यकता है। कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस नौ ही सीट जीत पाई है, जबकि NDA ने यहाँ 19 सीटें जीती हैं, जिसमे भाजपा की 17 और JDS की 2 सीटें हैं।   

कुमारकृपा स्थित अपने आधिकारिक आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि, "हम सभी नेताओं के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। यह आत्मनिरीक्षण करने और आवश्यक सुधार करने का समय है। नतीजे खतरे की घंटी हैं।" उन्होंने कहा कि राज्य भर के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए समीक्षा बैठकों की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि इन बैठकों की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के नतीजों से कांग्रेस अध्यक्ष के असंतुष्ट होने के बारे में पूछे जाने पर शिवकुमार ने कहा, "हमें 14-15 सीटें जीतने का भरोसा था, लेकिन हम ये संख्या हासिल करने में विफल रहे। हमें लोगों के फैसले को स्वीकार करना होगा। पार्टी नेताओं को अपने ही गांवों और कस्बों से वोट नहीं मिले हैं।"

हार के लिए कुछ मंत्रियों द्वारा विधायकों को दोषी ठहराए जाने संबंधी टिप्पणी पर शिवकुमार ने कहा कि, "किसी ने मुझसे इसकी शिकायत नहीं की है। दोषारोपण का कोई मतलब नहीं है। निर्वाचन क्षेत्रों के प्रभारी नेताओं को पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करनी चाहिए, हार के कारणों की जांच करनी चाहिए और सिफारिशें पेश करनी चाहिए।" विधायक बसवराज शिवगंगा के एक बयान का हवाला देते हुए उन्होंने सलाह दी कि, "विधायकों को अनावश्यक रूप से सार्वजनिक रूप से बयान जारी नहीं करना चाहिए। उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर समस्या पर चर्चा करनी चाहिए।"

गली में खेलते 6 वर्षीय बच्चे को नदी के पास ले गया अरमान, किया दुष्कर्म, पीड़ित पिता को भी गालियां देकर भगाया

भोपाल में नहीं थम रहा स्टंटबाजी का खेल, आधी रात को कार के ऊपर अश्लील डांस करते नजर आए युवा

घर में हो रही थी तेरहवीं की तैयारी तभी अचानक लौट आया 'मरा' बेटा, देखकर उड़े सबके होश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -