'चिंतन शिविर' के लिए एजेंडा की रूपरेखा तैयार करेंगे कांग्रेस नेता

'चिंतन शिविर' के लिए एजेंडा की रूपरेखा तैयार करेंगे कांग्रेस नेता
Share:

नई दिल्ली: पांच राज्यों में चुनाव में हार और पार्टी के भीतर असंतोष पैदा करने के बाद कांग्रेस अगले महीने 'चिंतन शिविर' मंथन सत्र आयोजित करेगी। पार्टी की सीडब्ल्यूसी एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए सत्र से पहले बुलाएगी।

कांग्रेस  एजेंडे पर काम करने के लिए नियमित रूप से बैठक कर रहे हैं। अंबिका सोनी और मुकुल वासनिक जैसे वरिष्ठ नेताओं को सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) और चिंतन शिविर के लिए एजेंडा को अंतिम रूप देने का काम सौंपा है।

चूंकि असंतुष्टों ने पार्टी के मौजूदा कामकाज के खिलाफ आवाज उठाई है, इसलिए चिंतन शिविर आवश्यक हो गया है। जी -23 राहुल गांधी और उनकी टीम के खिलाफ खड़ा है, यहां तक कि पार्टी की अंतरिम नेता सोनिया गांधी ने मतभेद को ठीक करने की कोशिश करने के लिए असंतुष्टों के साथ मुलाकात की है।

सोनिया गांधी ने 5 अप्रैल को संसदीय दल से बात करते हुए कहा कि पार्टी का पुनरुत्थान लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण है और चुनाव परिणाम "चौंकाने वाले" और "दर्दनाक" थे।

"हमारे समर्पण और दृढ़ संकल्प, लचीलेपन की हमारी भावना गंभीर परीक्षा के तहत है," उसने अपने भाषण में कहा। हमारे विशाल संगठन के सभी स्तरों पर एकता महत्वपूर्ण है, और मैं इसे सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी करता है वह करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हमारा पुनर्जन्म न केवल हमारे लिए महत्वपूर्ण है; यह हमारे लोकतंत्र के लिए भी महत्वपूर्ण है और विस्तार से, हमारे समाज के लिए भी।

'दिल्ली धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ नहीं दिए गए भड़काऊ भाषण..', सुप्रीम कोर्ट में पुलिस का बयान

महाराष्ट्र के बाद अब काशी में भी अज़ान के समय होने लगा 'हनुमान चालीसा' का पाठ, घरों पर लगे लाउडस्पीकर

अंबेडकर जयंती: प्रधानमंत्री ने अंबेडकर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -