घोटालों में घिरे सिद्धारमैया, कौन होगा अगला CM ? कांग्रेस नेताओं में मची होड़

घोटालों में घिरे सिद्धारमैया, कौन होगा अगला CM ? कांग्रेस नेताओं में मची होड़
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कांग्रेस पार्टी के भीतर राजनीतिक तनाव बढ़ गया है। इस कानूनी अनिश्चितता के बीच, कुछ कांग्रेस नेता खुद को संभावित उत्तराधिकारी के तौर पर पेश कर रहे हैं। चल रही कानूनी कार्यवाही के बावजूद कांग्रेस के नेता और मंत्री सार्वजनिक रूप से कह रहे हैं कि सिद्धारमैया ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे। हालांकि, मुख्यमंत्री के चयन के मानदंडों को लेकर वरिष्ठ मंत्री एमबी पाटिल और शिवानंद पाटिल के बीच जुबानी जंग सामने आई है।

एमबी पाटिल ने तर्क दिया कि वरिष्ठता महत्वपूर्ण है, लेकिन यह मुख्यमंत्री बनने का एकमात्र मानदंड नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सिद्धारमैया इस भूमिका में बने रहेंगे और शिवानंद पाटिल की उनकी वरिष्ठता पर सवाल उठाने के लिए आलोचना की। पाटिल ने कहा, "मुझसे वरिष्ठ लोग हैं, लेकिन वरिष्ठता ही एकमात्र मानदंड नहीं है। मुख्यमंत्री बदलने की चर्चा अब अप्रासंगिक है।" दूसरी ओर शिवानंद पाटिल ने वरिष्ठता के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि पार्टी में अन्य वरिष्ठ नेता भी हैं, जिन पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया, "मेरी मुख्यमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि पार्टी में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले वरिष्ठ नेताओं पर विचार किया जाना चाहिए।"

नेतृत्व में बदलाव होने की स्थिति में उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को मुख्यमंत्री पद के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। गृह मंत्री जी परमेश्वर और पीडब्ल्यूडी मंत्री सतीश जरकीहोली सहित अन्य वरिष्ठ मंत्रियों को भी संभावित उम्मीदवारों के रूप में उल्लेख किया जा रहा है, खासकर नई दिल्ली में पार्टी नेतृत्व के साथ उनकी हाल ही में हुई बैठक के बाद। प्रशासनिक सुधार आयोग के अध्यक्ष आर.वी. देशपांडे ने भी मुख्यमंत्री पद में अपनी रुचि दिखाई है। सिद्धारमैया ने देशपांडे की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अंतिम निर्णय विधायकों और पार्टी हाईकमान द्वारा लिया जाएगा।

वरिष्ठ भाजपा नेता और सांसद जगदीश शेट्टार ने कांग्रेस पार्टी की आंतरिक कलह की आलोचना करते हुए कहा कि अंदरूनी कलह के कारण और भी जटिलताएं पैदा होंगी। उन्होंने कहा, "कांग्रेस सरकार को अपनी अंदरूनी कलह के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा।" कर्नाटक उच्च न्यायालय मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण साइट आवंटन (MUDA घोटाला) मामले में अभियोजन के लिए राज्यपाल की मंजूरी को चुनौती देने वाली सिद्धारमैया की याचिका पर सोमवार को सुनवाई फिर से शुरू करने वाला है। राज्यपाल ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और अन्य प्रासंगिक कानूनों के तहत 16 अगस्त को मंजूरी दी थी, जिसके कारण सिद्धारमैया ने 19 अगस्त को आदेश को चुनौती दी।

जम्मू-कश्मीर में कार-बाइक की भिड़ंत में दो किशोरों की मौत, चार घायल

अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, पित्रोदा बोले- इंटरनेशनल मीडिया को उनमे काफी दिलचस्पी

मानसून की बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में कई प्रमुख सड़कें बंद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -