हिंडनबर्ग को लेकर MP में कांग्रेस का प्रदर्शन, आक्रामक अंदाज में उतरे बड़े नेता

हिंडनबर्ग को लेकर MP में कांग्रेस का प्रदर्शन, आक्रामक अंदाज में उतरे बड़े नेता
Share:

भोपाल: कांग्रेस ने अडाणी-हिंडनबर्ग मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच एवं सेबी प्रमुख के इस्तीफे की मांग को लेकर एक प्रदर्शन किया। इस के चलते पुलिस एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स को पार करने का प्रयास किया, जिसे रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। कुछ कार्यकर्ता वाटर कैनन के दौरान बैरिकेड्स से गिर पड़े।

प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ता अरेरा हिल्स स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्यालय के पास पहुंचने का प्रयास कर रहे थे, किन्तु पुलिस ने उन्हें बोर्ड ऑफिस चौराहे पर रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद और महेश परमार ने बैरिकेड्स पर चढ़ने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग करके नाकाम कर दिया। प्रदर्शन के चलते कार्यकर्ता मंजीरे बजाते हुए कार्यालय से बाहर आए और व्यापमं चौराहे पर सभा की। सभा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने संबोधित किया। पटवारी ने बीजेपी सरकार पर कड़ी आलोचना की।

यह प्रदर्शन अडाणी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के पश्चात् किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों का हिस्सा था। हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी समूह पर धोखाधड़ी और शेयर बाजार में हेरफेर के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस पार्टी इस मामले की जांच के लिए जेपीसी की मांग कर रही है तथा आरोप लगा रही है कि केंद्र सरकार अडाणी समूह को बचाने की कोशिश कर रही है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सक्रियता हाल ही में बढ़ गई है, और पार्टी ने राज्य के विभिन्न जिलों में बड़े प्रदर्शन किए हैं।

मिट्टी में मिल गया मोईद खान का करोड़ों का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स! इस कारण उठाया गया बड़ा कदम

कन्नौज रेप कांड के आरोपी नवाब सिंह के करीबी पर प्रशासन का बड़ा एक्शन, अवैध कोल्ड स्टोरेज को किया धवस्त

'पहले 370 पर अपना स्टैंड स्पष्ट करें राहुल गांधी..', जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर बोले किशन रेड्डी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -