पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे, LoP पर सोचकर जवाब देंगे राहुल !

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे, LoP पर सोचकर जवाब देंगे राहुल !
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे, जिसमें वह राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे, पार्टी ने एक बयान में घोषणा की। यह निर्णय विभिन्न इंडिया ब्लॉक नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया गया।

हालांकि, इंडिया ब्लॉक में एक अन्य भागीदार तृणमूल कांग्रेस समारोह में शामिल नहीं होगी। हाल ही में आयोजित कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका संभालने का आग्रह किया गया था। गांधी ने अपना निर्णय टाल दिया, जबकि सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष के रूप में पुष्टि की गई। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सीडब्ल्यूसी के विचार को दोहराया कि राहुल गांधी संसद में विपक्षी अभियान का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं। राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी सदस्यों को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही इस मामले में सोच विचार करने के बाद निर्णय लेंगे।

इस बीच, मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा चुनाव परिणामों पर टिप्पणी करते हुए इसे विभाजनकारी राजनीति की "निर्णायक अस्वीकृति" करार दिया। उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी उन राज्यों में अपनी पिछली सफलता को दोहराने में असमर्थ है, जहां इसने पहले अच्छा प्रदर्शन किया था। पार्टी के चुनावी प्रदर्शन और भविष्य की रणनीति पर तीन घंटे की चर्चा के बाद, सीडब्ल्यूसी ने सभी राज्यों में पार्टी के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए समर्पित समितियां बनाने का फैसला किया, जिसमें इसके शासन वाले राज्य भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी गठबंधन सरकार का नेतृत्व करते हुए लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने वाले हैं। समारोह में श्रीलंका, मालदीव, सेशेल्स, बांग्लादेश, मॉरीशस, नेपाल और भूटान के नेताओं सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे।

आतंकियों के लिए काम करते थे दो पुलिस कांस्टेबल, एक शिक्षक और जल शक्ति विभाग का अधिकारी, हुए बर्खास्त

फिर एक बार कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनीं गईं सोनिया गांधी, 1998 से संभाल रहीं हैं ये पद !

शपथ ग्रहण से पहले राजघाट और सदैव अटल पहुंचे पीएम मोदी, अमर ज्योति पर भी अर्पित की श्रद्धांजलि

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -