हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बागी नेता चित्रा सरवारा को किया निलंबित

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बागी नेता चित्रा सरवारा को किया निलंबित
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने बागी पार्टी नेता चित्रा सरवारा को "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल होने के कारण छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई सरवारा द्वारा अंबाला कैंट से कांग्रेस द्वारा नामित उम्मीदवार परविंदर पाल परी के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के फैसले के बाद की गई है, जो छह बार के विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल विज के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि सरवारा की निर्दलीय उम्मीदवारी पार्टी की नीतियों का उल्लंघन करती है।

AICC की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, "हमें अंबाला कैंट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों से पार्टी के हितों के विपरीत गतिविधियों में आपकी संलिप्तता के बारे में कई रिपोर्ट मिली हैं। कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में आपकी भागीदारी पार्टी की नीति का उल्लंघन है।" AICC द्वारा साक्ष्य की समीक्षा के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई, जिसके तहत सरवारा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण आधिकारिक तौर पर छह साल के लिए पार्टी की सदस्यता से प्रतिबंधित कर दिया गया। हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसके नतीजे जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 2019 के चुनावों में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि कांग्रेस को 30 सीटें मिलीं।

पिछले चुनावों की तुलना में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए, हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने घोषणा की कि भारत का चुनाव आयोग स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर विशेष उपायों को लागू कर रहा है। मतदाताओं को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नारा लेखन, पेंटिंग, नुक्कड़ नाटक और पोस्टर बनाने सहित विभिन्न SVEEP गतिविधियों का उपयोग किया जा रहा है। अग्रवाल ने इस बात पर प्रकाश डाला कि हरियाणा के मतदाता राजनीतिक रूप से जागरूक हैं, अन्य राज्यों की तुलना में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनावों में ऐतिहासिक रूप से उच्च मतदान प्रतिशत है।

'JMM मतलब जुर्म, मर्डर, माफिया..', रांची में सोरेन सरकार पर जमकर बरसे शिवराज

रेलवे पर बढ़ती साजिशें! बठिंडा में लोहे की छड़ें और कानपुर में गैस सिलेंडर बरामद

'मुस्लिमों की जमीन हड़प रही सरकार..', वक्फ बिल पर खुलकर बोले अल्पसंख्यक मंत्री किरेन रिजिजू

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -