अब स्मार्टफोन पर भी काम करेंगे की-बोर्ड और माउस

अब स्मार्टफोन पर भी काम करेंगे की-बोर्ड और माउस
Share:

आज स्मार्टफोन का यूज काफी आम हो गया है क्योकि एक स्मार्टफोन से आप कई कामों को अंजाम दे सकते है. ऑनलाइन बिज़नेस से लेकर शोपिंग और मनी ट्रांसेक्शन तक आज स्मार्टफोन के द्वारा किया जा सकता है. अब हम आपको यह भी बता दे कि आप अपने स्मार्टफोन से की-बोर्ड और माउस को भी कनेक्ट कर सकते है. की-बोर्ड और माउस को स्मार्टफोन से जोड़ देने के बाद आपके कई काम आसान हो जाते है. यहाँ तक की आपकी टाइपिंग और भी बेहतर हो सकती है.

आइये आपको बताते है कैसे जोड़ना है की-बोर्ड और माउस:-

आपको बता दे कि की-बोर्ड और माउस को अपने स्मार्टफोन से जोड़ने के लिए आपको एक OTG केबल की जरूरत पड़ेगी. इसके साथ ही यह भी बता दे कि आपका की-बोर्ड और माउस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला होना चाहिए. इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन को OTG केबल से जोड़ना होगा. जैसे ही आप OTG केबल को अपने स्मार्टफोन से जोड़ लेते है उसके बाद आपको ब्लूटूथ की-बोर्ड और माउस का USB सेंसर उसमे लगाना होता है.

इसके बाद आप जैसे ही अपने की-बोर्ड और माउस का इस्तेमाल करते है तो वह आपको स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर काम करता हुआ दिखाई देगा. इसकी सहायता से आप स्मार्टफोन से कुछ दुरी पर बैठकर भी उसे आसानी से चला सकते है. बाजार में कई स्मार्टफोन या टेबलेट ऐसे भी मौजूद है जिन्हे आप सीधे की-बोर्ड और माउस से कनेक्ट कर सकते है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -