'सिखों-मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक समझते हैं..', विदेशी धरती से राहुल गांधी का एक और विवादित बयान

'सिखों-मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक समझते हैं..', विदेशी धरती से राहुल गांधी का एक और विवादित बयान
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में अपने भाषण में लगातार भारत विरोधी बयानबाज़ी कर रहे हैं। कुछ ही दिनों पहले अपनी भारत जोड़ो यात्रा में मोहब्बत फैलाने की बात करने वाले राहुल गांधी अब विदेशी धरती से भारत सरकार पर इतने बेतुके आरोप लगा रहे हैं, जिनका यदि कोर्ट में प्रमाण माँगा गया तो, कांग्रेस के लिए इसके सबूत देना मुश्किल हो सकता है।   

अब राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर इल्जाम लगाया है. कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल ने कहा कि पीएम मोदी, सिखों और मुसलमानों को भारत का व्यक्ति नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी देश को तोड़ रहे हैं. इसके साथ ही राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भारत को बर्बाद करने का भी इल्जाम लगाया. राहुल ने कहा कि, 'मेरे विचार में पीएम मोदी भारत के ढांचे को तहस-नहस कर रहे हैं. मैं उनकी दो तीन अच्छी नीतियों से प्रभावित नहीं हो सकता, यदि वो मेरे देश को बांट रहे हैं और मैं सोचता हूं कि वो वही कर रहे हैं.'

राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी भारत पर एक ऐसा विचार थोप रहे हैं, जिसे भारत कभी स्वीकार नहीं करेगा. उन्होंने दावा किया कि, भारत एक राष्ट्र नहीं, बल्कि राज्यों का एक संघ है. यदि एक यूनियन पर आप कोई विचार थोपने का प्रयास करेंगे, तो उसका रिएक्शन होगा. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर अल्पसंख्यकों को दूसरे दर्जे का नागरिक समझने का इल्जाम लगाते हुए कहा कि, यहां मेरे सामने एक सिख बैठे हैं. वो भारत से आते हैं. भारत में मुसलमान हैं. भारत में ईसाई हैं. वे सभी भारतीय हैं. लेकिन, नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं मानते. नरेंद्र मोदी उन्हें दूसरे दर्जे का नागरिक मानते हैं. मैं उनसे सहमत नहीं हूं. अब यदि राहुल गांधी की बातों में आकर सिख, ईसाई, मुस्लिम भड़क जाते हैं, या सरकार के खिलाफ विद्रोह कर देते हैं, तो इसका दोष किस पर होगा ? यदि राहुल गांधी के पास सच में सरकार के खिलाफ प्रमाण हैं, तो वे उसे भारत के न्यायालय में रख सकते हैं। लेकिन, विदेशी धरती पर राहुल जो भारत के खिलाफ बेतुकी बयानबाज़ी कर रहे हैं, वो भारत जोड़ो यात्रा से बनी उनकी गंभीर और समझदार राजेनता वाली छवि को मिट्टी में मिला रहा है।  

इस महीने 2 बार कर्नाटक दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

'लालू ने विरासत को परिवार में समेटा', उपेंद्र कुशवाहा का आया बड़ा बयान

'अब तो हद है, मोदी के साथ-साथ भारत को भी गाली देने लगे हैं राहुल गांधी', MP में जमकर बरसे गिरिराज सिंह

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -