गुजरात में नाकाम हुई ट्रेन को पलटाने की साजिश, मची सनसनी

गुजरात में नाकाम हुई ट्रेन को पलटाने की साजिश, मची सनसनी
Share:

सूरत: यूपी एवं राजस्थान के पश्चात् अब गुजरात में ट्रेन को पलटाने के एक बड़े षड्यंत्र की घटना सामने आई है। यह वारदात सूरत के पास वडोदरा डिविजन के अंतर्गत आने वाली अप लाइन रेलवे ट्रैक पर हुई। यहां कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने पटरी की चाबी एवं फिश प्लेट खोल दी थी। हालांकि, इसे समय पर देख लिया गया, अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

पश्चिमी रेलवे (वडोदरा डिवीजन) ने बताया कि शरारती तत्वों ने सूरत के पास वडोदरा डिविजन की अप लाइन ट्रैक पर किम रेलवे स्टेशन के समीप चाबियां एवं फिश प्लेट खोलकर रख दी थीं। मामला सामने आने पर उस मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी। रेलवे अफसरों ने कहा कि गहन जांच-पड़ताल और जरूरी इंतजाम के पश्चात् लाइन पर सेवाएं दोबारा आरम्भ कर दी गई हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान में भी इसी प्रकार की घटनाएं हुई थीं। मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि रेल हादसे कराने की किसी साजिश लंबे वक़्त तक नहीं चलने वाली।

उन्होंने कहा कि सरकार देश के 1.10 लाख किलोमीटर लंबे रेलवे नेटवर्क की सुरक्षा के लिए जल्द एक योजना लाने वाली है। अमित शाह का यह बयान हाल के रेल दुर्घटनाओं को लेकर आया था, जिनमें अधिकांश में रेलवे पटरियों से छेड़छाड़ का मामला था। रेलवे ट्रैक पर शरारती तत्वों ने गैस सिलेंडर जैसे अवरोधक रखे थे। इसके अतिरिक्त तोड़फोड़ और अन्य तरह के नुकसान पहुंचाने की साजिश भी सामने आई थी। हाल ही में कांग्रेस ने कहा था कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में 38 रेल हादसे हो चुके हैं। विपक्षी पार्टी ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव पर इन हादसों को मामूली दुर्घटनाएं बताकर खारिज करने का आरोप लगाया।

शराब की बोतल खरीदने गए DM साहब को ठगा! लिया ये बड़ा एक्शन

'ये बर्दाश्त नहीं...', तिरुपति लड्डू विवाद पर केंद्रीय मंत्री ने की CBI जांच की मांग

आनंदेश्वर मंदिर के बाहर सो रहे 2 लोगों को कार सवार ने कुचला, हुई मौत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -