पत्नी-बेटे को गोली मारकर ठेकेदार ने की आत्महत्या, हाथ में लिखी थी मरने की वजह

पत्नी-बेटे को गोली मारकर ठेकेदार ने की आत्महत्या, हाथ में लिखी थी मरने की वजह
Share:

 

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर के बहोड़ापुर के बारह बीघा इलाके से बुधवार को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां रहने वाले एक सरकारी ठेकेदार ने पहले अपनी पत्नी एवं बेटे का गोली मारकर क़त्ल कर दिया तथा इसके बाद स्वयं को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। तीनों के शव घर के अंदर मिले। तहकीकात के चलते महिला की हथेली पर एक सुसाइड नोट लिखा पाया गया, जिसमें लिखा था, "मेरा भाई हमारी मौत का जिम्मेदार है।"

वही इस घटना का पता तब चला जब नरेंद्र के यहां खाना बनाने वाला कर्मचारी प्रातः 10 बजे उनके घर पहुंचा, मगर दोपहर 3 बजे तक किसी ने उसे ऊपर नहीं बुलाया। फिर उसने मृतक की बहन को इस बारे में जानकारी दी तथा जब वह घर पर आई, तब जाकर सबको इस बारे में पता चला। कहा जा रहा है कि ठेकेदार नरेंद्र सिंह चौहान (47) ने पहले अपने बेटे आदित्य (22) एवं फिर पत्नी सीमा चौहान (42) को गोली मारी तथा इसके बाद स्ववयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। खबर प्राप्त होने पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने भी प्रारंभिक जांच के बाद इस घटना को ठेकेदार द्वारा अंजाम दिए जाने एवं फिर आत्महत्या करने का अनुमान लगाया है।

ग्वालियर के 12 बीघा कॉलोनी में रहने वाले नरेंद्र चौहान नगर निगम में ठेकेदारी करते थे तथा RSS से भी जुड़े हुए थे। वे अपनी पत्नी सीमा और बेटे आदित्य के साथ रहते थे। परिचितों ने बताया कि उनका ठेकेदारी का काम बहुत अच्छा चल रहा था, मगर अचानक न जाने क्या हुआ कि उन्होंने ऐसा कदम उठा लिया। पुलिस ने बताया कि फिलहाल पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। नरेंद्र के यहां बीते 10 वर्षों से खाना बनाने का काम कर रहे कर्मचारी संतोष ने बताया कि वह बुधवार सुबह खाना बनाने के लिए घर पर आया था। उसे बिना इजाजत घर के ऊपरी हिस्से में जाने की अनुमति नहीं थी; वह तभी जाता था जब उसे बुलाया जाता था। बुधवार को भी वह सुबह 10 बजे आया तथा नीचे बैठकर इंतजार करता रहा, लेकिन जब दोपहर 3 बजे तक किसी ने नहीं बुलाया, तो उसने नरेंद्र की बहन को फोन कर स्थिति बताई। जब वे आईं, तब हमने गेट खोलकर देखा तो अंदर तीनों के शव पड़े थे, पास में एक बंदूक भी रखी हुई थी।

यह पूरा मामला अब तक पुलिस के लिए संदिग्ध बना हुआ है। फॉरेंसिक टीम ने जब तीनों शवों का प्रारंभिक परीक्षण किया, तो सीमा सिंह चौहान के हाथ पर लिखा हुआ था, "मेरा भाई हमारी मौत का जिम्मेदार है, मेरी सरकार से अपील है कि उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाए।" पुलिस का कहना है कि परिजनों से पूछने पर यह बात सामने आई है कि मृतक परिवार का उनके साले से विवाद चल रहा था, तथा नगर निगम में इनके खिलाफ कोई शिकायत की गई थी, जिससे उनकी छवि खराब हुई। मगर यह पूरा मामला अभी जांच का विषय है, तथा पुलिस द्वारा सभी एंगल्स पर तहकीकात कर रही है।

'रिकॉर्ड बदले-सबूत मिटाए..', कोलकाता रेप-मर्डर केस में बंगाल पुलिस पर CBI का बड़ा खुलासा

'हिन्दुओं वापस जाओ..', अमेरिका में मंदिर पर फिर हमला, राहुल गांधी के बयान का असर?

ईदगाह पार्क में रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का विरोध, मुस्लिम पक्ष बोला- जमीन वक्फ की...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -