INDIA गठबंधन की बैठक में किया गया 13 सदस्यों की कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन, इन नेताओं को मिली जगह

INDIA गठबंधन की बैठक में किया गया 13 सदस्यों की कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन, इन नेताओं को मिली जगह
Share:

नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनाव में NDA का मुकाबला करने की रणनीति पर वार्ता के लिए मुंबई में 2 दिन से 'INDIA' गठबंधन की बैठक जारी है। मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में चल रही बैठक के दूसरे दिन नेताओं ने ग्रुप फोटो खिंचाकर एकजुटता का संदेश दिया। इसके अतिरिक्त कोऑर्डिनेशन कमेटी में शरद पवार, तेजस्वी यादव, संजय राउत सहित 13 नेताओं को सम्मिलित किया गया है। हालांकि, अभी कन्वेनर पर फैसला नहीं हुआ है। इसके अतिरिक्त आज I.N.D.I.A गठबंधन का नया लोगो लॉन्च नहीं होगा। बैठक में वन नेशन वन इलेक्शन के मुद्दे पर भी वार्ता हुई। आज बैठक में सीट शेयरिंग के फॉर्मुला पर चर्चा होगी। दरअसल, मोदी सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया है। कहा जा रहा है कि इसमें वन नेशन वन इलेक्शन पर बिल आ सकता है। 

बैठक में विपक्षी पार्टियों ने संकल्प लिया कि आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक ​​संभव होगा, मिलकर चुनाव लड़ा जाएगा। विभिन्न प्रदेशों में सीट-बंटवारे को लेकर चर्चा जल्द आरम्भ की जाएगी तथा यह सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द समाप्त की जाएगी। बैठक में संकल्प लिया गया कि विपक्षी दल सार्वजनिक चिंता एवं महत्व के मुद्दों पर देश के विभिन्न भागों में जल्द से जल्द सार्वजनिक रैलियां करेंगे। 

INDIA गठबंधन के नेताओं ने संकल्प लिया गया कि जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया, थीम के साथ विभिन्न भाषाओं में अपनी संबंधित संचार तथा मीडिया रणनीतियों और अभियानों का समन्वय किया जाएगा। वही विपक्षी गठबंधन की बैठक में 13 सदस्यों की कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया है। इसमें कांग्रेस से केसी वेणुगोपाल, NCP के शरद पवार, DMK के एमके स्टालिन, शिवसेना से संजय राउत, RJD के तेजस्वी यादव, TMC के अभिषेक बनर्जी, AAP के राघव चड्ढा, सपा से जावेद खान, JDU से लल्लन सिंह, JMM के हेमंत सोरेन, डी राजा, एनसी के उमर अब्दुल्ला तथा पीडीपी की महबूबा मुफ्ती को सम्मिलित किया गया है। हालांकि, अभी इसका कन्वेनर नहीं बनाया गया है। 

लद्दाख के कारगिल में बनाई जा रही रोड, नितिन गडकरी ने शेयर कीं झलक

रेलवे ट्रैक पर कई टुकड़ों में मिली शिवसेना नेता की लाश, प्राइवेट मीटिंग बताकर निकले थे बाहर

1 वर्षीय मासूम को गोद में लेकर फ्लैट की बालकनी से कूद गई मां, सामने आई चौंकाने वाली वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -