अब चीन भी बोल रहा नमस्ते, बॉर्डर पर भी हुआ कोरोना का असर

अब चीन भी बोल रहा नमस्ते, बॉर्डर पर भी हुआ कोरोना का असर
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जहां हर ओर इससे बचने के लिए सावधानी बरती जा रही है, वहीं इसका असर भारत और चीन बॉर्डर पर भी देखा जा रहा है. भारत और चीन बॉर्डर पर तैनात दोनों देशों के सैनिक हाथ मिलाने और गले मिलने की जगह दूर से ही नमस्ते कह रहे हैं, जिससे खुद को संक्रमित होने से बचाया जा सके.

उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्रालय से संबंधित एक अधिकारी के अनुसार पिछले महीने लद्दाख के चुशूल में भारत और चीन के सैनिक बॉर्डर पर्सनल मीटिंग (BPM) के दौरान अपने मुंह को मास्क से ढक कर पहुंचे थे. सीमा पर बॉर्डर पर्सनल मीटिंग के दौरान दोनों ओर से 8-10 सैन्य अधिकारी मिलते हैं. अक्सर ये बैठक दोनों देशों के नेशनल डे और फेस्टिवल के अवसर पर आयोजित होती है. जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होते हैं, किन्तु कोरोना वायरस वायरस की वजह से इस बार की बैठक भी रद्द हो सकती है.

दोनों देशों के जवान कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनज़र सावधानी बरत रहे हैं. यही नहीं बॉर्डर पर होने वाली पेट्रोलिंग के दौरान जब दोनों देशों के जवान एक दूसरे से मिलते हैं तो उस दौरान भी बहुत सावधानी बरतते हैं, एक दूसरे के बहुत नजदीक आने से बच रहे हैं. कई बार आवश्यकता पड़ने पर वो एक दूसरे से करीब 8-10 मीटर दूर रहकर आपस में वार्ता करते हैं. इन दिनों बॉर्डर पर बर्फ की वजह से दोनों देशों की ओर से सीमा पर पेट्रोलिंग कम ही की जाती है.

इस महीने फिर हड़ताल पर जाएंगे बैंक कर्मचारी, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

चंदा कोचर को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने याचिका सुनने से किया इंकार

भगोड़े नीरव मोदी के सामानों की ​नीलामी में हुई धनवर्षा, उम्मीद से अधिक हुई वसूली

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -