राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एडवाइजरी की जारी

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एडवाइजरी की जारी
Share:

उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिद्धिम अग्रवाल ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और क्वारंटीन सेंटर में रहने के दौरान बरती जाने वाली सावधानी को लेकर एडवाइजरी जारी की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्होंने कहा कि सावधानी बरतकर कर कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता हैं।

क्वारंटीन सेंटर में रहने के दौरान क्या करें
स्वच्छ रहें, सुरक्षित रहें।नियमित अंतराल में साबुन और पानी से हाथ धोएं।मास्क को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाएं।सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को अपनाएं। दूसरे व्यक्ति से एक मीटर से अधिक दूरी बनाएं।छींकते या खांसते समय अपने नाक-मुंह को रुमाल या टिशू से ढकें।अपने इस्तेमाल किए गए बर्तन स्वयं ही धोएं।शौचालय के इस्तेमाल से पहले एवं बाद स्वच्छता बनाएं रखें।समय बिताने के लिए संगीत सुनें या मेडिटेशन करें।संतुलित आहार लें, तरल पेय लें, गर्मी से बचाव से ऐहतियात बरतें।चिकित्सा संबंधित परेशानी होने पर क्वारंटीन सेंटर के मेडिकल स्टाफ से सम्पर्क करें।सेंटर में तैनात अधिकारी से अपनी परेशानी साझा करें।

क्वारंटीन सेंटर में यह न करें
क्वारंटीन सेंटर में रहने के दौरान घबराएं नहीं।चाहे आप रेड, ऑरेंज या ग्रीन जोन से आएं हों, आपस में एक दूसरे से संपर्क में न आएं।दूसरे की चादर, पानी की बोतल, बर्तन या निजी सामान को न छुएं।अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को क्वारंटीन सेंटर में मिलने न आने दें।कोरोना संबंधित अफवाहों पर ध्यान न दें।सोशल मीडिया में कोरोना संबंधित गलत संदेश को बढ़ावा न दें।

ईपीएफओ ने शुरू की नई योजना, जानिए क्या है खास

'मेमोरलाइज्ड' किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट, बढ़ते जा रहे हैं फॉलोअर्स

इस कार को खरीदने पर नहीं देना होगी 3 महीने की EMI, ये है पूरी डिटेल्स

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -