मटकी फोड़ने के लिए यहाँ बंदूक से दागी गईं अनगिनत गोलियां, बेखबर रही पुलिस

मटकी फोड़ने के लिए यहाँ बंदूक से दागी गईं अनगिनत गोलियां, बेखबर रही पुलिस
Share:

श्योपुर: मध्यप्रदेश से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक गांव में मटकी फोड़ने के लिए लोगों ने बंदूकों से अंधाधुंध गोलियां चलाईं। हैरान करने वाली बात यह है कि सैकड़ों लोगों की भीड़ की उपस्थिति में, परंपरा के नाम पर यह गोलीबारी की गई। इस के चलते कोई भी अनहोनी हो सकती थी, मगर पुलिस एवं प्रशासन इस पूरे मामले से बेखबर रहे। सोशल मीडिया पर अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस का कहना है कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है तथा वे अपनी सफाई में यही तर्क दे रहे हैं।

वायरल वीडियो श्योपुर जिले के विजयपुर क्षेत्र के इकलौद गांव का है, जहां प्रत्येक वर्ष रक्षाबंधन के मौके पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। इस प्रतियोगिता में जवान, बुजुर्ग एवं यहां तक कि कई नाबालिग भी हिस्सा लेते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी में रखी मटकियों को बंदूकों से निशाना बनाया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में कई बंदूकधारी लोग भी सम्मिलित होते हैं। 19 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन इकलौद गांव में क्वारी नदी के किनारे मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। यहां परंपरा के मुताबिक, मटकी को लाठी-डंडे या नारियल से नहीं, बल्कि बंदूक की गोली से फोड़ा जाता है। इस बार भी नदी में 5 मटकियां रखी गईं, जिन पर पंचायत की ओर से इनाम भी रखा गया। तत्पश्चात, मटकी फोड़ने के लिए अंधाधुंध गोलीबारी की गई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि हर्ष फायरिंग पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। इसके बाद भी विजयपुर के इकलौद गांव में पुरानी परंपरा के नाम पर गोलियां चलाई गईं। अब जिम्मेदार अफसर मामले से अनजान होने का दावा कर रहे हैं। विजयपुर अनुभाग के SDOP पीएन गोयल ने बताया कि वीडियो उनके संज्ञान में नहीं आया है तथा न ही उन्हें किसी प्रतियोगिता की जानकारी है। उन्हें इस बारे में मीडिया से पता चला है। यदि ऐसा कोई वीडियो वायरल हुआ है, तो वे इसे दिखवाएंगे तथा मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों ने मांगी रोड, तो गालियां देने लगे कांग्रेस के मंत्री शिवराज, कर्नाटक की घटना

'दिल्ली से जम्मू कश्मीर को चलाने का कोई मतलब नहीं..', चुनाव से पहले बोले राहुल

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर छात्रों का विरोध मार्च, रोकने के लिए 6000 जवान तैनात!

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -