लव मैरिज के बाद कपल ने की खुदकुशी, UP से सामने आया चौंकाने वाला मामला

लव मैरिज के बाद कपल ने की खुदकुशी, UP से सामने आया चौंकाने वाला मामला
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में एक दंपत्ति द्वारा आत्महत्या का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पटना के हरीश बागेश और गोरखपुर की संचिता श्रीवास्तव स्कूल के दिनों से ही एक-दूसरे को पसंद करते थे तथा आखिरकार उन्होंने शादी कर ली। हालांकि, एमबीए करने के बाद मुंबई में एक निजी बैंक में काम कर रहे हरीश ने वाराणसी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पति की मौत से आहत संचिता ने भी गोरखपुर में अपने पिता के घर की छत से कूदकर अपनी जान दे दी।

इस दंपत्ति की आत्महत्या से दोनों परिवारों में मातम छा गया है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, हरीश और संचिता वाराणसी के एक स्कूल में साथ-साथ पढ़ते थे, जहां 11वीं कक्षा के चलते दोनों में प्यार हो गया और बाद में दोनों ने शादी कर ली। संचिता की बिगड़ती सेहत के बाद, उसके पिता और गोरखपुर के प्रसिद्ध डॉक्टर रामचरण दास उसे उपचार के लिए अपने गृहनगर वापस ले आए, जबकि हरीश ने कई महीनों तक गोरखपुर में अपनी पत्नी की देखभाल के लिए बैंकिंग की नौकरी छोड़ दी।

इस के चलते, हरीश को अपनी नौकरी खोने के बाद नया रोजगार पाने में संघर्ष करना पड़ा तथा कथित तौर पर वह गहरे अवसाद से ग्रस्त हो गया तथा नशे का आदी भी हो गया था। हाल ही में, वह गोरखपुर में अपने ससुराल से पटना में अपने माता-पिता के पास लौटने का दावा करते हुए निकला, लेकिन इसके बजाय वह वाराणसी चला गया। चिंतित रिश्तेदारों ने आखिरकार उसे वाराणसी के पास सारनाथ में एक कमरे में लटका हुआ पाया। हरीश की मौत की खबर मिलते ही, संचिता के पिता और डॉ. रामचरण दास वाराणसी पहुंचे। हालांकि, अपने पति की मौत की खबर सुनकर, संचिता दुख बर्दाश्त नहीं कर सकी और दुखद रूप से उसने आत्महत्या कर ली। कुछ ही देर बाद उसका शव घटनास्थल पर मिला।

सारनाथ में हरीश के शव की पहचान पुलिस ने उसके आधार कार्ड से की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। शुरुआती जांच से पता चलता है कि हरीश अपनी नौकरी छूटने के बाद से अवसाद से जूझ रहा था और उसे नशीले पदार्थों की लत लग गई थी। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की आगे की तहकीकात की जा रही है।

40 वर्षों में पहली बार किसी भारतीय PM का ऑस्ट्रिया दौरा, 3 दिवसीय विदेश यात्रा पर रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी

ईरान-पाकिस्तान ने 12 हज़ार अफगानियों को अपने देश से निकाला, फिर भारत में ही क्यों होता है अवैध घुसपैठियों का समर्थन ?

घर में चल रही थी सगाई की तैयारी, ऐन मौके पर दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत कि पसर गया मातम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -