बड़े राष्ट्रों के मुकाबले भारत में सबसे कम है कोरोना के मामले

बड़े राष्ट्रों के मुकाबले भारत में सबसे कम है कोरोना के मामले
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत बड़े कॉर्बन वायरस महामारी के तहत प्रति लाख सबसे कम कोविड-19 मामलों में से एक को रिकॉर्ड कर रहा है। “पिछले हफ्ते औसत दैनिक सकारात्मकता दर 3.72% थी। दुनिया के सभी बड़े देशों में भारत में प्रति मिलियन मामले सबसे कम हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा पिछले सात दिनों के रुझानों से पता चलता है कि यूरोपीय देश कोविड-19 मामलों में उछाल देख रहे हैं।" 

उन्होंने कहा कि 11 नवंबर से 1 दिसंबर की अवधि के दौरान देश की संचयी सकारात्मकता दर 7.15% से घटकर 6.69% हो गई है। भूषण ने कहा "नवंबर 2020 में, रिकवरी की संख्या नए मामलों की संख्या से अधिक रही है।" नवंबर महीने में 12,78,727 मामले सामने आए हैं, अक्टूबर के 18,71,498 की कमी, अब तक बताए गए कुल कोविड-19 संक्रमणों का लगभग 13.51% है। राष्ट्रीय रिकवरी दर को 93.94% तक धकेलने से अब तक कुल 88,89,585 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

उन्होंने यह भी पुष्टि की कि प्रतिकूल घटनाओं से कोविड-19 वैक्सीन की डिलीवरी समयरेखा प्रभावित होने की संभावना नहीं है। “जब भी नैदानिक परीक्षण शुरू होता है, तो विषयों से पहले सूचित सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद की जाती है। यह वैश्विक अभ्यास है; यह सभी देशों में होता है। यह प्रपत्र संभावित प्रतिकूल घटनाओं के बारे में विषय को बताता है जो परीक्षण में भाग लेने का निर्णय लेने के मामले में हो सकता है।" भारत के कोविड-19 टैली ने 7 अगस्त को 2 मिलियन का आंकड़ा और 23 अगस्त को 3 मिलियन और 5 सितंबर को 4 मिलियन का आंकड़ा पार किया था।

दिल्ली में कोरोना के बाद अब मलेरिया का कहर, 6 साल के बच्चे की मौत

किसान आंदोलन में JJP की एंट्री, कहा- किसानों की समस्या का हल निकाले केंद्र, एक्ट में शामिल हो MSP

वृश्चिक राशि के बारे में जानें रोचक तथ्य

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -