जापान द्वारा सीमा प्रतिबंध में ढील दी जाएगी

जापान द्वारा सीमा प्रतिबंध में ढील दी जाएगी
Share:

 

14 मार्च से, प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने कहा है कि जापान अपने कोविड -19 सीमा नियंत्रण को और भी आसान बनाएगा, जिससे विदेशी प्रवेशकों पर दैनिक सीमा मौजूदा 5,000 से बढ़ाकर 7,000 कर दी जाएगी। किशिदा ने विदेशी छात्रों को प्राथमिकता देने के लिए एक नई नीति पेश की क्योंकि व्यावसायिक यात्रा की मांग कम है।

अत्यधिक गंभीर होने के लिए देश और विदेश में प्रवेश प्रतिबंधों की चरणबद्ध ढील की आलोचना के बाद निर्णय लिया गया था, और अप्रैल में स्कूल वर्ष की शुरुआत से पहले, विशेष रूप से विदेशी छात्रों से अधिक प्रवेश की अनुमति देने के लिए जापान की मजबूत मांग थी।

किशिदा ने ऐसे छात्रों को जापान के लिए "खजाना" बताते हुए कहा, "हम छात्रों को खाली सीटों के साथ (उपयोग) प्रदान करके जापान आने में सहायता करेंगे, खासकर सप्ताह के दिनों में जब कुछ व्यावसायिक यात्री होते हैं।" उन्होंने कहा, "कई अंतरराष्ट्रीय छात्र इस बात को लेकर चिंतित हैं कि क्या वे अप्रैल में कक्षाएं शुरू होने से पहले जापान में प्रवेश कर पाएंगे।" पिछले दो वर्षों में लगाए गए कोविड -19 यात्रा प्रतिबंधों के कारण, अनुमानित 7 मिलियन अंतर्राष्ट्रीय छात्र अभी भी जापान में प्रवेश करने के लिए अपने वीजा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

जब दुनिया पिछले नवंबर में अत्यधिक पारगम्य ओमिक्रोन तनाव के प्रसार से जूझ रही थी, जापान ने अनिवार्य रूप से अनिवासी विदेशी नागरिकों पर प्रवेश प्रतिबंध लगा दिया। मंगलवार को 3,500 लोगों की पिछली सीमा से वृद्धि के बाद, विदेश में रहने वाले जापानी नागरिकों सहित 5,000 लोगों को अब नियमित रूप से जापान में प्रवेश करने की अनुमति है। विदेशी पर्यटकों को अभी भी प्रवेश की अनुमति नहीं है।

रूस की गोलाबारी के बाद यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र में लगी आग

यूक्रेन-रूस तनाव: UNHRC सत्र में, भारत ने हिंसा को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया

अगर राष्ट्रपति Zelensky ने इस्तीफा दिया तो यूक्रेन में छिड़ जाएगा 'गृह युद्ध' ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -