आज शाम 4 बजे से शुरू होगा टीकाकरण के लिए Co-Win पंजीकरण

आज शाम 4 बजे से शुरू होगा टीकाकरण के लिए Co-Win पंजीकरण
Share:

लोग कोरोना टीकाकरण के लिए खुद को पंजीकृत करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जिसके संबंध में सरकार ने स्पष्ट किया है कि यह आज शाम 4 बजे शुरू होगा। केंद्र ने पहले केवल टीकाकरण पंजीकरण की तारीख के बारे में उल्लेख किया था, लेकिन इसके लिए सटीक समय नहीं बताया गया था। उसी दृश्य में, लोगों ने 12 बजे से प्रयास करना शुरू कर दिया, लेकिन ऐप में पंजीकरण नहीं कर सके। आरोग्य सेतु ऐप के आधिकारिक खाते में कहा गया है "28 अप्रैल को अपराह्न 4 बजे http://cowin.gov.in, आरोग्य सेतु ऐप और UMANG ऐप पर पंजीकरण के लिए 18 से अधिक पंजीकरण होगा। 

18 प्लस के टीकाकरण के लिए 1 मई को कितने टीकाकरण केंद्र तैयार हैं, इसके आधार पर राज्य सरकार के केंद्रों और निजी केंद्रों पर नियुक्तियां की। केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान के आदेश जारी किए हैं। इससे पहले, 16 जनवरी, 2021 को चरण- I का शुभारंभ किया गया था, जिसने स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों और फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दी थी। चरण- II 1 मार्च और 1 अप्रैल से शुरू किया गया था, जो 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए सबसे कमजोर, यानी सभी की रक्षा करने पर केंद्रित था। 

भारत में दो स्वदेश निर्मित टीके-सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के COVISHEILD और भारत बायोटेक के COVAXIN का उपयोग किया जाता है जबकि एक तीसरा टीका, स्पुतनिक, जो वर्तमान में विदेशों में निर्मित है, अंततः भारत में निर्मित किया जाएगा। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में 400 रुपये/खुराक के लिए कोरोना वैक्सीन, COVISHIELD उपलब्ध कराया, जबकि, भारत बायोटेक के COVID वैक्सीन COVAXIN आपको राज्य सरकार के अस्पतालों में 600 रुपये प्रति खुराक खर्च करेगा।

पिता के अंतिम संस्कार के लिए अकेली पड़ी बेटी, नोएडा पुलिस ने इस तरह की मदद

त्रिपुरा में डीएम ने मैरिज हॉल पर मारा छापा, दूल्हे-दुल्हन समेत सबको बाहर निकाला

'मैंने तो जिंदगी जी ली, इसके बच्चे अनाथ हो जाएंगे...', कहकर RSS के बुजुर्ग ने युवक के लिए छोड़ा बेड

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -