JNU विवाद : CPM नेता येचुरी ने गृहमंत्री से की मुलाकात, बोले छात्रसंघ के अध्यक्ष को रिहा करो

JNU विवाद : CPM नेता येचुरी ने गृहमंत्री से की मुलाकात, बोले छात्रसंघ के अध्यक्ष को रिहा करो
Share:

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय में राष्ट्रविरोधी नारेबाज़ी के बाद बढ़ते विवाद पर CPM महासचिव सीताराम येचुरी और CPI नेता डी राजा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है. मुलाक़ात के बाद येचुरी ने छात्रों पर की गई पुलिस कार्रवाई को ग़लत ठहराते हुए छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को तुरंत रिहा करने की बात कही.

वीडियो पर सवाल उठाते हुए येचुरी ने कहा कि गलत छात्रों पर कार्रवाई की गई है और छात्र वीडियो में नारेबाज़ी करते नज़र नहीं आ रहे हैं, इस पूरी कार्रवाई पर CPI के डी राजा और JDU के केसी त्यागी ने भी सवाल उठाए हैं. वहीं दूसरी ओर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी भी अबतक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे. 

आप को बता दें कि इससे पहले जांच पूरी होने तक 8 छात्रों को JNU की पढ़ाई-लिखाई से जुड़ी गतिविधियों में भाग लेने पर पाबंदी लगाईं गई है . JNU छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया की गिरफ़्तारी के बाद से JNU में तनाव बना हुआ है जिसके चलते पूरे कैंपस में पुलिस फ़ोर्स को तैनात किया गया है. 

इस कार्रवाई से JNU शिक्षक संघ ने इसे ज़रूरत से ज़्यादा बताते हुए कहा कि इससे विश्व विद्यालय के लोकतांत्रिक मूल्यों को ख़तरा है. वहीं इस मामले में JNU से पढ़े कुछ पूर्व सैनिकों ने VC को चिट्ठी लिखकर अपनी डिग्री लौटाने की पेशकश की है.

इससे पहले JNU विवाद पर HRD मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने कहा था कि किसी भी प्रकार से भारत माता के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि यदि कोई भी भारत-विरोधी नारे लगाता है, या देश की एकता और अखंडता पर सवाल उठाने की कोशिश करता है तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -