'खाली घरों में बम बनाते है CPM कार्यकर्ता, मना करने से घरों पर फेंक देते हैं', केरल की महिला का खुलासा

'खाली घरों में बम बनाते है CPM कार्यकर्ता, मना करने से घरों पर फेंक देते हैं', केरल की महिला का खुलासा
Share:

कन्नूर: माकपा का गढ़ कहे जाने वाले केरल के कन्नूर की एक महिला ने मंगलवार (18 जून 2024) को खुलासा किया है कि इस क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बड़े स्तर पर बम बनाने का काम किया जा रहा है। लोग डर की वजह से उनके खिलाफ नहीं बोलते। इस खुलासे के पश्चात् सीएम पी विजयन के नेतृत्व वाली केरल की माकपा सरकार परेशानी में पड़ गई है।

दरअसल, कन्नूर के थालास्सेरी के पास एरनहोली में मंगलवार (18 जून) को हुए विस्फोट में 85 वर्षीय एक शख्स की मौत हो गई। 85 वर्षीय रवींद्रन की मौत एक खाली घर के परिसर में छोड़े गए स्टील कंटेनर में रखे विस्फोटकों के फटने से हुई थी। उन्होंने उसे खोलने का प्रयास किया था। इस घटना के पश्चात् हालात से त्रस्त होकर मृतक की पड़ोसी शीना नाम की महिला ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। कांग्रेस नेता एवं क्षेत्र के निर्वाचित सांसद शफी परमबिल बुधवार (19 जून 2024) को घटनास्थल पर पहुँचे। उस के चलते बगल में रहने वाली एक महिला ने उनसे मुलाकात की एवं अनुरोध किया कि क्षेत्र के लोग शांति से रहना चाहते हैं तथा कहा कि ये उनका अधिकार है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता खाली घरों में बम बनाने का काम कर रहे हैं। इससे क्षेत्र में अशांति फैल गई है।

महिला ने कहा, “यहाँ बम बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है। कई खाली पड़े घर बम बनाने के अड्डे हैं। बीते दिनों कुछ पार्टी कार्यकर्ता पास के घर से तीन बम ले गए। यहाँ के लोग डर से आवाज नहीं उठाते। अब एक निर्दोष वृद्ध का क़त्ल हो गया। कल यह हमारे साथ भी हो सकता है। हमारे बच्चे इन सभी स्थानों पर खेलते थे। हम विस्फोट में मरना नहीं चाहते। कृपया हमें शांति से जीने दें।” शीना ने कहा कि यदि किसी ने इस बारे में कुछ कहा तो बम बनाने वाले उनके घरों पर बमबारी करके उन्हें नष्ट कर देंगे। जब महिला दुखड़ा रो रही थी, उस वक़्त उसकी माँ ने डर की वजह से उसे रोकने का प्रयास किया। हालाँकि, शीना इसे ने अपनी माँ से पूछा कि वे कब तक इसे बर्दाश्त करते रहेंगे। तत्पश्चात, उन्होंने सांसद से सारा वाकया कह सुनाया।

बता दें कि मंगलवार को हुए विस्फोट के लिए बीजेपी एवं कांग्रेस ने सत्ताधारी सीपीआई (एम) को जिम्मेदार ठहराया है। इस मुद्दे पर केरल विधानसभा में भी हंगामा हुआ। कांग्रेस ने स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया एवं अनुमति नहीं प्राप्त होने पर सदन से निकल गए। सीएम पिनाराई विजयन ने विपक्षी दलों पर इस घटना को अनावश्यक रूप से राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाया है। सीएम विजयन ने कहा कि क्रूड बम बनाने में सम्मिलित सभी लोगों को पकड़ा जाएगा तथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। कॉन्ग्रेस ने आरोप लगाया कि कन्नूर में अवैध क्रूड बम बनाना कुटीर उद्योग हो गया है एवं CPI (एम) इसे फंड कर रही है। मुख्यमंत्री विजयन का आशीर्वाद इन सबको प्राप्त है। वहीं, विपक्षी नेता वीडी सतीशन ने आलोचना की कि सीपीआई (एम) बम बनाने के चलते मारे गए लोगों के लिए स्मारक भी बना रही है। बता दें कि इस वर्ष अप्रैल में थालास्सेरी के पास पनूर में एक क्रूड बम बनाने वाली इकाई में विस्फोट के चलते एक सीपीआई (एम) कार्यकर्ता की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे।

बिहार आए PM मोदी के साथ नीतीश कुमार ने किया कुछ ऐसा, देख कर हंस पड़े प्रधानमंत्री

UP में देर रात ध्वस्त हुए मंदिर-मस्जिद समेत 1800 अवैध निर्माण, बनेगा रिवरफ्रंट

'कमी पुल में नहीं नदी में...' बिहार में धराशायी हुए पुल पर बोले अफसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -