मुंबई के अटल सेतु पर आई दरारें, कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला
मुंबई के अटल सेतु पर आई दरारें, कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला
Share:

मुंबई: मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक यानी अटल सेतु का उद्घाटन हुए अभी 6 माह ही हुए थे कि पुल में दरारें आ गईं. अब इसको लेकर राजनीति आरम्भ हो गई है. शुक्रवार को महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने अटल ब्रिज का दौरा किया तथा सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ये सरकार बोलती है कि हम जनता के लिए काम करते हैं, बैंक से कर्ज लेकर पैसा खड़ा किया जाता है. कई प्रॉपर्टी उसके लिए गिरवी रखी जाती हैं. भ्रष्टाचार ही इसके पीछे का उद्देश्य है, विकास नहीं. उन्हें अपने घर भरने है लोगों के जानमाल से इनको लेना देना नहीं. भ्रष्टाचार का ये एक छोटा सा सबूत है.

ठीक 6 महीने पहले आरम्भ हुए अटल सेतु का लोकार्पण देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था. पटोले का कहना है कि हम आरोप लगाते हैं, किन्तु आज लाइव दिखाया है. मुश्किल से 2 महीने पहले सड़क का काम पूरा हुआ है. एक फीट सड़क नीचे खिसकी है. 1 किमी इस पर दरारें पड़ी हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के इल्जामों पर अटल सेतु के प्रोजेक्ट हेड कैलाश गनात्रा ने सफाई दी. उन्होंने सभी आरोपों को गलत बताया. प्रोजेक्ट हेड कैलाश गणतरा ने कहा कि पहली वर्षा में मिट्टी सेट होती है. ये माइनर दरारें हैं. इन दरारों में फिलिंग का काम आरम्भ हो चुका है. इसके कारण ट्रैफिक में कोई समस्या नहीं हुई है. नॉर्मल ट्रैफिक चल रहा है. आम जनता को कोई समस्या नहीं होने दी जा रही है. अटल सेतु पर दरार पड़ने की गंभीरता को देखते हुए MMRDA की ओर से स्पष्टीकरण दिया गया. अटल सेतु के प्रोजेक्ट हेड ने सफाई देते कहा है कि कनेक्टेड सड़क पर क्रैक गए है ना कि यह क्रैक पुल पर हैं, उलवे (नवी मुंबई) की ओर से यह दरारें पड़ी हैं, जिसे भरने का काम किया जा रहा है. 

दरअसल, आरोप प्रत्यारोप की राजनीति एक ओर है, किन्तु इस प्रकार से प्रोजेक्ट आरम्भ होने पर चंद महीने में सड़क पर दरार पड़ना गंभीर माना जा रहा है. आज हजारों वाहन इस सड़क का उपयोग आवाजाही के लिए करते हैं, ऐसे में पुल निर्माण के चंद महीने पड़ी दरारें सवाल अवश्य खड़े कर रही हैं. ये पुल लगभग 21.8 किलोमीटर लंबा एवं 6-लेन वाला है. 16.5 किलोमीटर लंबा समुद्र के ऊपर एवं लगभग 5.5 किलोमीटर जमीन पर बना है. ये देश का सबसे लंबा पुल है. ये मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट एवं नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को कनेक्ट करता है. मुंबई से पुणे, गोवा एवं दक्षिण भारत की यात्रा में लगने वाले समय में भी इससे कमी आई है.

मंडप पर सास ने कर दी ऐसी हरकत दूल्हे ने शादी से किया इनकार, बुलानी पड़ी पुलिस

पढ़ाना था फार्मेसी, देने लगे मजहबी तालीम ! विक्रम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अनीस शेख स्टूडेंट्स को बता रहे नमाज़ के फायदे, धर्मान्तरण की कोशिश

'पेपर लीक से हिंदू बच्चे भी हुए प्रभावित', ऐसा क्यों बोले दिग्विजय सिंह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -