क्यूबा में कोरोना के 2,970 नए केस आए सामने, 1,284 ने गँवाई जान

क्यूबा में कोरोना के 2,970 नए केस आए सामने, 1,284 ने गँवाई जान
Share:

क्यूबा ने बुधवार को अंतिम दिन में 2,970 नए कोरोना संक्रमण और दो साल के बच्चे सहित 14 मौतों की सूचना दी, जिससे कुल केसलोएड 190,993 हो गया और मरने वालों की संख्या 1,284 हो गई। मातनज़ास के पश्चिमी प्रांत ने अंतिम दिन में 790 संक्रमण दर्ज किए और प्रति 100,000 निवासियों पर 656.3 की घटना दर के साथ द्वीप पर महामारी का केंद्र बना हुआ है। 

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के स्वच्छता और महामारी विज्ञान के निदेशक फ्रांसिस्को दुरान ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि वर्तमान में 15,502 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जो अब तक का उच्चतम आंकड़ा है। क्यूबा के स्वास्थ्य मंत्री जोस एंजेल पोर्टल ने बताया कि पिछले 15 दिनों में संक्रमण की उच्च दर और घटनाओं की दर में वृद्धि कोरोनावायरस के अत्यधिक संक्रामक रूपों के प्रसार से जटिल हो गई है। 

नतीजतन, क्यूबा सरकार ने नए उपायों की घोषणा की है जिसमें महामारी विज्ञान की निगरानी को मजबूत करना और अधिक कठोर अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य नियंत्रणों को लागू करना शामिल है। साथ ही, कोरोना के खिलाफ मंत्रालय का आपातकालीन टीकाकरण अभियान जारी है, क्योंकि क्यूबा के वैक्सीन उम्मीदवारों अब्दाला और सोबराना-02 की 5.84 मिलियन खुराकों को अब तक प्रशासित किया गया है, जिसमें 2.74 मिलियन से अधिक क्यूबन को कम से कम एक खुराक प्राप्त हुई है।

उत्तर कोरिया में 'बेकाबू' हुआ कोरोना, अधिकारीयों पर फूटा तानाशाह किम जोंग उन का गुस्सा

यूएस हाउस ऑफ रेप ने यूएस कैपिटल हिल से कॉन्फेडरेट मूर्तियों को खत्म करने के लिए कानून किया पारित

दक्षिण अफ्रीका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, बड़ी आबादी पर संक्रमण का खतरा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -