तो कश्मीर में ऐसे छिपते हैं आतंकी ! घर की अलमारी के अंदर बना रखा था बंकर, Video देख चकरा जाएगा आपका दिमाग

तो कश्मीर में ऐसे छिपते हैं आतंकी ! घर की अलमारी के अंदर बना रखा था बंकर, Video देख चकरा जाएगा आपका दिमाग
Share:

श्रीनगर: आखिर आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देने के बाद कहाँ छुप जाते हैं ? सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे तमाम अभियानों के बावजूद ये आतंकी ख़त्म क्यों नहीं हो रहे ? हर दिन मारे जाते हैं, फिर नए आ जाते हैं ? आखिर ये आतंक की फैक्ट्री कहाँ है ? इन सब सवालों के हैरान करने वाले जवाब एक वीडियो से सामने आए हैं, जिससे आतंकियों से कुछ स्थानीय लोगों की मिलीभगत की पुष्टि होती है। 

 

केंद्र शासित प्रदेश के कुलगाम से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि आतंकी किस तरह अपने छिपने के लिए ऐसे तरीके खोज रहे हैं, जिनकी कल्पना करना भी मुश्किल हो। आतंकियो ने अलमारी के अंदर जहाँ सामान रखने के खाने (ड्रॉवर) बनाए जाते हैं, उसके भीतर  एक बंकर बना रखा है, ताकि सुरक्षाबल अगर घर की तलाशी लेने भी आएं तो उन्हें कुछ ना मिले। और घर में रहने वाले लोग भी आतंकियों को पनाह देने के बावजूद आराम से बच जाएं। अलमारी के अंदर बने इन छोटे-छोटे बंकरों का खुलासा कुलगाम जिले में मुठभेडों के दौरान हुआ है। 

इस दौरान भारतीय जवानों ने आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंट फ्रंट’ (TRF) के कमांडर सहित दो और आतंकियों को ढेर कर दिया है। ये TRF कमांडर आदिल हुसैन वही आतंकी था, जिसने वर्ष 2022 में शोपियाँ में सेब के बाग में कश्मीरी हिंदू सुनील कुमार की टारगेट किलिंग की थी। इसके अलावा भी वो कई आतंकी वारदातों में शामिल था। हालाँकि हर बार वो भागकर छिप जाता था। आशंका है कि, आतंकियों ने कई और स्थानीय लोगों की मदद से उनके घरों में भी ऐसे बंकर बनाए हो सकते हैं, लेकिन सभी घरों की इतनी गहन तलाशी लेना सुरक्षाबलों के लिये भी एक कठिन कार्य है। और फिर ऐसा करने से मानवधिकार वाले तथा कुछ राजनेताओं का हंगामा भी शुरू हो सकता है, वैसे ही भारत पर आरोप लगते हैं कि वो कश्मीर में मुसलमानों पर जुल्म कर रहा है। कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार तो यहाँ तक कह चुके हैं कि, भारतीय सेना कश्मीरी महिलाओं का बलात्कार करती है। इसके लिए सुरक्षाबलों को बहुत सोच समझकर कदम उठाने की जरूरत है और आतंकियों के साथ ही उनके मददगारों पर भी बड़ा एक्शन होना चाहिए, जो पनाह देकर उनके पापों को छुपा देते हैं। 

 

बता दें कि, कुलगाम में हुए 2 एनकाउंटर में अब तक 6 आतंकी मारे गए हैं। वहीं हमारे 2 जवान भी वीरगति को प्राप्त हुए हैं। ये दोनों एनकाउंटर क्रमशः जम्मू-कश्मीर के चिनीगाम और कुलगाम में हुई हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षाबल ने इलाके में आतंकियों की पूर्व सूचना मिलने पर तलाशी शुरू की थी। सूचना पुख्ता होने पर उन्होंने इलाके की घेराबंदी की और इसी बीच आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारे गए। जिसके बाद भारतीय जवान बहादुरी से उस घर में घुसे, छानबीन के दौरान पुलिस ने पाया कि घर की अलमारी में एक तहखाना बना हुआ था, जिसके अंदर आतंकी आराम से छुप जाते थे। पुलिस ने एक व्यक्ति को उस बंकर के अंदर भेजकर पूरे बंकर की वीडियो बनवाई। हालाँकि, ये घर किसका था, ये अभी पता नहीं चल पाया है।  बताया जा रहा है कि इन बंकरों का इस्तेमाल आतंकी अपने छिपने के साथ-साथ हथियार और गोला बारूद छिपाने के लिए करते थे, साथ ही कश्मीर के अन्य घरों में भी इस तरह के बंकर हो सकते हैं।

किसी को क्यों बचा रहे ? संदेशखाली में CBI जांच रुकवाने पहुंचे ममता सरकार और कांग्रेस नेता को SC का दो टूक जवाब

'ये घमंड ज्यादा दिन नहीं टिकेगा..', राहुल गांधी के किस बयान पर भड़के केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ?

ईरान-पाकिस्तान ने 12 हज़ार अफगानियों को अपने देश से निकाला, फिर भारत में ही क्यों होता है अवैध घुसपैठियों का समर्थन ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -