घर में खाना बनाते वक़्त फटा सिलेंडर, भड़की आग, बुजुर्ग की दुखद मौत
घर में खाना बनाते वक़्त फटा सिलेंडर, भड़की आग, बुजुर्ग की दुखद मौत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रेलवे कॉलोनी के एक घर में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से एक भयानक हादसा हुआ। विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई, जिसने देखते ही देखते पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया और घर में रहने वाले लोग उसमें फंस गए। इनमें से एक 75 वर्षीय शिवजी शाह भी थे, जो लकवाग्रस्त थे और आग में बुरी तरह झुलस गए। आग बुझाने के तमाम प्रयासों के बावजूद आग काबू से बाहर होती गई और एक घातक विस्फोट में शाह की जान चली गई।

अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड और पुलिस को बुलाया। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने और आगे और नुकसान होने से रोकने के लिए काम किया। घर के जले हुए अवशेषों के बीच जांचकर्ताओं को दो सिलेंडर मिले, जिनमें से एक पर नुकसान के निशान थे, जो इस दुखद घटना में इसकी भूमिका को दर्शाता है। बिहार के रहने वाले शाह, जो मुख्य रूप से रेलवे कॉलोनी में अपने बेटे के साथ रहते थे, ने दम तोड़ दिया और अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

इंस्पेक्टर तिकुनिया मनोज कुमार और बेलरायां चौकी इंचार्ज अभिषेक कुमार ने शाह के शव को बरामद करने का काम संभाला, जिसे पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय ले जाया गया। समुदाय ने शाह की मौत पर शोक व्यक्त किया, जिनकी मौत सिलेंडर विस्फोट से भड़की आग में दुखद रूप से समाप्त हो गई। यह घटना गैस से संबंधित दुर्घटनाओं के विनाशकारी परिणामों की एक कठोर याद दिलाती है, जो घरों में सतर्कता और उचित सुरक्षा उपायों के महत्व को रेखांकित करती है।

अरुणचाल और सिक्किम में सत्ता बरक़रार, पेमा खांडू और प्रेम सिंह तमांग फिर बनाएंगे सरकार

कार से टकराकर खाई में पलटी यात्री बस, 21 लोग घायल

मोदी सरकार ने गुवाहाटी IIM को दिखाई हरी झंडी, सीएम सरमा ने जताया आभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -