अधिकारियों की तैनाती के बिना हो कुलभूषण की परिवार से भेंट - दलबीर कौर
अधिकारियों की तैनाती के बिना हो कुलभूषण की परिवार से भेंट - दलबीर कौर
Share:

नईदिल्ली। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी और कारोबारी कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की जेल में बंद है। उन्हें पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है लेकिन, इस सजा पर इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस ने रोक लगा दी है। इसी बीच जानकारी सामने आई थी कि, कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को उनसे मिलाने के लिए, पाकिस्तान सरकार सहमत हो गई है। इसके लिए, 25 दिसंबर का दिन तय किया गया है।

उल्लेखनीय है कि, कुलभूषण जाधव को लेकर, पाकिस्तान आरोप लगा रहा है कि, वे जासूसी के सिलसिले में पाकिस्तान पहुंचे थे। मगर भारत ने इन आरोपों को नकार दिया है और कहा है कि, पाकिस्तान के आरोप गलत हैं, कुलभूषण जाधव भारतीय नौसेना से रिटायर्ड हो चुके हैं और, अपने कारोबार के सिलसिले में पाकिस्तान गए थे।

गौरतलब है कि, उन्हें बलूचिस्तान के क्षेत्र में पकड़ लिया गया था। जिसके बाद से ही वे पाकिस्तान की जेल में बंद हैं। कुलभूषण को उनके परिजन से मिलने देने की अनुमति मिलने पर, शहीद सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि, जब कुलभूषण अपने परिजन से मिलें तो उस वक्त पाकिस्तानी जेल के अधिकारी और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का जमावड़ा न हो।

उनका कहना था कि, पाकिस्तान अपनी नापाक शरारत करने से बाज नहीं आता है। वह अपने इरादे जाहिर करता रहा है। उन्होंने सरबजीत से भेंट का उल्लेख किया और कहा कि, वे वर्ष 2011 में दो बार सरबजीत से जेल में मिली थीं। उन्होंने कहा कि, कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां से भेंट अकेले में होना चाहिए।

कुलभूषण को मां से मिलने की अनुमति, दे सकता है पाकिस्तान

सोची में कुलभूषण जाधव पर सोचेंगे भारत पाकिस्तान

पाक के ढीले पड़े तेवर, भारत से वार्ता को तैयार

पाकिस्तान देगा कुलभूषण जाधव को पत्नी से मिलने की इजाजत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -