लोकसभा चुनाव: नोएडा के इस गाँव ने किया चुनाव का बहिष्कार, प्रशासन से हैं नाराज़

लोकसभा चुनाव: नोएडा के इस गाँव ने किया चुनाव का बहिष्कार, प्रशासन से हैं नाराज़
Share:

नोएडा: ऊंची इमारतें, कंपनियों के कार्यालय और मॉल यहां भले ही विकास की कहानी कहते हों, किन्तु दिल्ली से कुछ ही दूर स्थित नोएडा जिले के अंतर्गत आने वाले दलेपुर गांव बिजली, सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं समेत आधार कार्ड जैसे अहम् दस्तावेज तक से महरूम हैं. केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता महेश शर्मा 2014 में गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट से सांसद बने थे  और एक बार फिर वे इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में यमुना तट पर बसा स्थित छोटे से गांव दलेपुर के निवासियों ने दशकों से सरकारों और प्रशासन द्वारा बरती गई उदासीनता से तंग आकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही और भी कई वजह बताई जा रहे हैं. 250 ग्रामवासियों ने कहा है कि वे बिजली, स्वास्थ्य एवं शिक्षा, सड़क संपर्क समेत आधार कार्ड जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से भी महरूम हैं. वृद्धों के पास पेंशन कार्ड भी नहीं है. 

गौतम बुद्ध नगर के इस ग्राम तक पहुंचने के लिए एकमात्र साधन नाव ही है. नदी पार करने के बाद लोगों को धूल भरी सड़क से लगभग तीन किमी यात्रा करनी पड़ती है. ग्रामवासियों के अनुसार गांव के 250 बाशिंदों में लगभग 100 मतदाता हैं, जबकि 2014 में यह तादाद 200 थी. इस सीट पर 11 अप्रैल को वोटिंग होगी. बहरहाल, प्रशासन का एक भी अधिकारी किसी जागरूकता कार्यक्रम के लिए इस गाँव में नहीं आया है. 

खबरें और भी:-

आज पूर्वोत्तर दौरे पर पीएम मोदी, इन राज्यों में करेंगे रैली

लोकसभा चुनाव: ....तो इस वजह से 23 की जगह 28 मई को आ सकते हैं चुनाव परिणाम

ब्रिटिश सांसदों ने तीसरी बार नामंजूर की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की ब्रेग्जिट डील

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -